जब विराट कोहली पर मैदान में ही चिल्लाए थे वीरेंद्र सहवाग, पूर्व सलमी बल्लेबाज ने सुनाया किस्सा

कोहली की उपलब्धियों पर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने कुछ चौंकाने वाली बातें कही हैं। सहवाग ने कहा कि किसी को भी कोहली की प्रतिभा पर संदेह नहीं था, लेकिन मुझे विश्वास नहीं था कि कोहली अब उन ऊंचाईयों तक पहुंचेंगे जो उन्होंने हासिल किया है।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 25, 2023 08:34 PM2023-03-25T20:34:16+5:302023-03-25T20:36:07+5:30

Virender Sehwag says he didn't believe Kohli would reach the heights he has now | जब विराट कोहली पर मैदान में ही चिल्लाए थे वीरेंद्र सहवाग, पूर्व सलमी बल्लेबाज ने सुनाया किस्सा

मुझे विश्वास नहीं था कि कोहली उन ऊंचाईयों तक पहुंचेंगे जो उन्होंने हासिल किया है - वीरेंद्र सहवाग

googleNewsNext
Highlightsकोहली ने टेस्ट में 28, वनडे में 46 और टी20 में एक शतक बनाया हैवनडे में सचिन के 49 शतक का रिकॉर्ड तोड़ने से महज चार शतक दूर हैंकोहली टेस्ट में सचिन से 23 सैकड़े पीछे हैं

नई दिल्ली: विराट कोहली की गिनती मौजूदा दौर में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है। कोहली ने अपने करियर में वो सारे मुकाम हासिल किए हैं जो किसी भी खिलाड़ी का सपना हो सकते हैं। भारतीय टीम की 'रन मशीन' कहे जाने वाले विराट कोहली के नाम फिलहाल  75 इंटरनेशनल शतक हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट 25,000 रन बना चुके हैं। अब कोहली की इन उपलब्धियों पर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने कुछ चौंकाने वाली बातें कही हैं। 

यूट्यूब चैनल बीयरबाइसेप्स बात करते हुए सहवाग ने कहा, "किसी को भी कोहली की प्रतिभा पर संदेह नहीं था, लेकिन मुझे विश्वास नहीं था कि कोहली अब उन ऊंचाईयों तक पहुंचेंगे जो उन्होंने हासिल किया है। एक मैच में उन्होंने लसिथ मलिंगा को चौका मारा था जो बेहतरीन था और मुझे लग रहा था कि 40 ओवर में हमें 280 रन चाहिए थे और उसने एक शानदार शतक बनाया। हम सभी जानते थे कि कोहली में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और वो रन बनाएगा, लेकिन वो 75 शतक लगाएगा और इंटरनेशनल क्रिकेट में 25,000 रन बनाएगा ये नहीं सोचा था।"

सहवाग ने इस दौरान ए किस्सा भी सुनाया जब वह कैच छोड़ने के लिए कोहली पर चिल्लाए थे। सहवाग ने बताया, "मैं मैजिक के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैंने अपनी गेंदबाजी से कुछ बड़े बल्लेबाजों को आउट किया था जिसमें रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडेन, माइक हसी, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, तिलकरत्ने दिलशान और ब्रायन लारा जैसे खिलाड़ी शामिल थे। कभी-कभी बड़े-बड़े बल्लेबाज मेरे सामने घुटने टेक देते थे। एक बार कोहली ने मेरी गेंद पर एक कैच छोड़ दिया और मैं उस पर चिल्लाया था।" 

बता दें कि पिछले कुछ समय से कोहली बेहतरीन फार्म में हैं और इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि क्या वह आने वाले समय में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल सेंचुरी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे? दिग्गजों का मानना है कि अगर कोहली अगले 5-6 वर्षों तक खेलने में कामयाब रहे तो वह जरूर रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।  कोहली ने टेस्ट में 28, वनडे में 46 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक शतक बनाया है। कोहली वनडे में सचिन का 49 शतक का रिकॉर्ड तोड़ने से महज चार शतक दूर हैं। लेकिन कोहली टेस्ट में सचिन से 23 सैकड़े पीछे हैं। सचिन ने अपने करियर में 51 शतकीय पारियां खेलीं।

Open in app