Virat Kohli's Special Message For MS Dhoni Was "The Most Retweeted Sports-Related Tweet" | Twitter India ने जारी की लिस्ट, खेल जगत में विराट कोहली नंबर-1
Twitter India ने जारी की लिस्ट, खेल जगत में विराट कोहली नंबर-1

विराट कोहली ने इस साल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ट्विटर के जरिए बर्थडे विश किया था, जिसे फैंस द्वारा खूब पसंद किया गया। अब ये साल-2019 का most Retweeted sports-related Tweet बन चुका है। ट्विटर इंडिया ने मंगलवार (10 दिसंबर) को इसका ऐलान किया है। ट्विटर ने भिन्न-भिन्न श्रेणी में नंबर-1 ट्वीट की लिस्ट जारी की है। 

कोहली द्वारा 7 जुलाई को किए गए इस ट्वीट में धोनी और कोहली ब्लू जर्सी पहने दिख रहे हैं। कोहली ने इसमें लिखा है- "जन्मदिन की बधाई माही भाई। बहुत कम लोग विश्वास और सम्मान का मतलब समझते हैं और मुझे खुशी है कि मेरी आपसे इतने सालों से दोस्ती है। आप हम सभी के लिये बड़े भाई हैं और जैसे मैंने पहले कहा था कि आप हमेशा मेरे कप्तान रहोगे।"

कोहली के इस ट्वीट को 48 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट, जबकि 4 लाख 13 हजार से ज्याद बार लाइक किया गया है।

बता दें कि इस साल भारत में सर्वाधिक ट्रेंड हुए हैशटैग की श्रेणी में #CWC2019 (क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019) नंबर-3 पर रहा।

प्रदर्शन पर एक नजर: विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 90 टेस्ट की 144 पारियों में 16 बार नाबाद रहते 4876 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 33 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक जड़ा है।

बात अगर 350 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 84 बार नाबाद रहते हुए धोनी 10773 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में माही 10 सेंचुरी और 73 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 98 मुकाबलों में 2 अर्धशतक की मदद से 1617 रन बना चुके हैं। धोनी का प्रदर्शन आईपीएल में भी शानदार रहा है। इसके 190 मैचों में उन्होंने 65 बार नाबाद रहते हुए 23 अर्धशतक की मदद से 4432 रन बनाए हैं।

Web Title: Virat Kohli's Special Message For MS Dhoni Was "The Most Retweeted Sports-Related Tweet"
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे