जनवरी में 'पापा' बनेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली, क्या छोड़ देंगे ऑस्ट्रेलिया का दौरा?

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और उनके ब्रॉडकास्टर्स इस बात को लेकर काफी चिंतित हैं कि इस दौरे पर विराट आएंगे या नहीं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 29, 2020 10:12 AM2020-08-29T10:12:24+5:302020-08-29T10:23:01+5:30

Virat Kohli, who is soon to become a father, expected to be available for India's entire tour of Aus: Report | जनवरी में 'पापा' बनेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली, क्या छोड़ देंगे ऑस्ट्रेलिया का दौरा?

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं।

googleNewsNext
Highlightsजनवरी में विराट कोहली के घर गूंजेंगी किलकारियां।विराट कोहली ने खुद सोशल मीडिया पर दी फैंस को जानकारी।ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर उपलब्ध रहेंगे विराट कोहली।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अगले साल जनवरी में पिता बनने वाले हैं। कोहली ने इस बात की जानकारी हाल ही में फैंस को सोशल मीडिया के जरिए दी थी। भारतीय क्रिकेट टीम को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रवाना होना है। ऐसे में फैंस के बीच ये सवाल खड़ा हो गया कि क्या कोहली इस दौरे पर जाएंगे?

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी 3 सीरीज

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट, तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। 3 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, जबकि आखिरी टेस्ट मुकाबला 3-7 जनवरी के बीच खेला जाएगा। 

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे कप्तान कोहली

बीसीसीआई अधिकारी ने साफ कर दिया है कि कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए उपबल्ध रहेंगे। बीसीसीआई अधिकारी ने रॉयटर्स से कहा को बयान दिया, "कोहली इस दौरे के लिए मौजूद रहेंगे, अभी तक उन्होंने इस मसले पर हमसे ऐसा कुछ नहीं कहा है। अगर उन्हें दौरे के बीच में आना पड़ता है, इसको लेकर भी उन्होंने हमसे कुछ नहीं कहा है, अभी सीरीज में काफी समय बचा है।"

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/virat-kohli/'>विराट कोहली</a> अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं।
विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं।

तस्वीर के साथ कोहली ने साझा की थी खुशखबरी

गुरुवार को फैंस के साथ ट्विटर पर अपनी और अनुष्का की एक खूबसूरत तस्वीर के साथ साझा की। कोहली ने अनुष्का के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, "और तब, हम तीन होंगे! जनवरी 2021 में आ रहा है।"

इस तस्वीर में अनुष्का अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आ रही हैं। ये खबर शेयर करते ही सोशल मीडिया में कोहली और अनुष्का को फैंस से जमकर बधाइयां और शुभकामनाएं मिल रही हैं।

विराट कोहली के प्रदर्शन पर एक नजर

विराट कोहली 86 टेस्ट की 145 पारियों में 10 बार नाबाद रहते 7240 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 27 शतक, 22 अर्धशतक और 7 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 248 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 39 बार नाबाद रहते हुए विराट 11867 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में कोहली 43 सेंचुरी और 58 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कोहली 82 मुकाबलों में 24 अर्धशतक की मदद से 2794 रन बना चुके हैं।

Open in app