Virat Kohli Was a 'Brat' Like Me, His Transformation is Commendable: Shoaib Akhtar | शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बताया 'बिगड़ैल खिलाड़ी'
शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बताया 'बिगड़ैल खिलाड़ी'

Highlightsशोएब अख्तर ने कोहली को बताया बिगड़ैल खिलाड़ी।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जड़ चुके विराट कोहली।सर्वाधिक शतक के मामले में तीसरे पायदान पर कोहली।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को 'बिगड़ैल खिलाड़ी' बताया है। इसके साथ ही रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने कोहली को जमकर साराह भी है। अख्तर के मुताबिक टीम प्रबंधन ने कोहली का सपोर्ट किया, जिसके बाद वह इतने बड़े खिलाड़ी बन पाए हैं।

विराट कोहली को बताया बिगड़ैल

एक टीवी शो पर शोएब अख्तर ने कहा, "विराट कोहली एक अलग ही स्तर पर पहुंच गए हैं लेकिन कोहली के ब्रांड नेम के पीछे कौन है। साल 2010 और 2011 में कोहली कहीं नहीं थे वह एक घेरे का का हिस्सा हुआ करते थे। वह एक बिगड़ैल थे मेरी तरह। अचानक से ही सिस्टम ने उनका समर्थन किया। मैनेजमेंट उनके साथ आया और उनको भी इस बात का एहसास हुआ कि काफी सम्मान दांव पर लगा है।"

अख्तर ने आगे कहा, "कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन चुके हैं आप इस बारे में क्या बोलेंगे। मुझे क्या बोलाना चाहिए वह खराब इंसान हैं या फिर वह एक अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं।"  

70 शतक जड़ चुके विराट कोहली

विराट कोहली 86 टेस्ट की 145 पारियों में 10 बार नाबाद रहते 7240 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 27 शतक, 22 अर्धशतक और 7 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 248 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 39 बार नाबाद रहते हुए विराट 11867 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में कोहली 43 सेंचुरी और 58 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कोहली 82 मुकाबलों में 24 अर्धशतक की मदद से 2794 रन बना चुके हैं।

Web Title: Virat Kohli Was a 'Brat' Like Me, His Transformation is Commendable: Shoaib Akhtar
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे