IPL 2020 : विराट कोहली पिता बनने से पहले लेना चाहते हैं मैरी कॉम से सीख, कहा- आप एक मां हैं आपको...

कोहली ने मैरी कॉम को लेकर कहा कि हम माता पिता बनने वाले हैं। आपने जो कुछ किया है हम उससे प्रेरणा लेते हैं। हम आपके बताये रास्ते पर ही आगे बढ़ेंगे।

By भाषा | Published: October 15, 2020 03:38 PM2020-10-15T15:38:34+5:302020-10-15T15:38:34+5:30

Virat Kohli wants to learn from Mary Kom before becoming a father | IPL 2020 : विराट कोहली पिता बनने से पहले लेना चाहते हैं मैरी कॉम से सीख, कहा- आप एक मां हैं आपको...

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsकोहली ने कहा कि मैरी कॉम ने जो राह दिखायी है उसका कोई भी माता पिता अनुसरण कर सकते हैं।कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के यहां अगले साल जनवरी में पहला बच्चा आने वाला है।

विराट कोहली अगले साल जनवरी में पिता बनने वाले हैं लेकिन इससे पहले भारतीय कप्तान खेल और पिता की जिम्मेदारियों के बीच संतुलन बनाने के लिये छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज एम सी मेरीकोम से सीख लेना चाहते हैं। भारतीय कप्तान ने कहा कि वह स्टार मुक्केबाज और चार बच्चों की मां मैरी कॉम के बताये गये रास्ते पर चलना चाहते हैं। 

कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के यहां अगले साल जनवरी में पहला बच्चा आने वाला है। कोहली ने मैरी कॉम से इंस्टाग्राम चैट में कहा कि मुझे नहीं लगता कि माता पिता की भूमिका और व्यस्त करियर के बीच संतुलन बनाने के बारे में बात करने के लिये आपसे बेहतर कोई और हो सकता है। इन दोनों के बीच बातचीत से पहले छह बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज ने कोहली और अनुष्का को बधाई दी। 

कोहली ने अब भी रिंग में अपना दबदबा बनाने की इच्छा रखने वाली 37 वर्षीय मैरी कॉम से पूछा कि आप एक मां हैं। आपने अभ्यास, इतनी अधिक चैंपियनशिप में भाग लेना, यह सब कैसे किया। आपने कैसे संतुलन बनाया। मैरी कॉम ने कहा कि परिवार की सहायता के बिना यह संभव नहीं था। उन्होंने कहा कि शादी के बाद मेरे पति मेरा मजबूत पक्ष रहे हैं। उन्होंने मुझे बहुत अधिक सहयोग दिया। मैं जो चाहती हूं उन्होंने उस हर चीज का ख्याल रखा। वह आदर्श पति और पिता हैं। इसके अलावा मेरे बच्चे भी किसी से कम नहीं हैं।

कोहली ने कहा कि मैरी कॉम ने जो राह दिखायी है उसका कोई भी माता पिता अनुसरण कर सकते हैं। भारतीय कप्तान ने कहा कि आप देश की महिलाओं ही नहीं बल्कि हर किसी के लिये आदर्श हैं। आपने तमाम विपरीत परिस्थितियों और कम सुविधाओं तथा अन्य चुनौतियों के बावजूद खेल में इतना कुछ हासिल किया। उन्होंने कहा कि आप आगे बढ़ती रही और अपनी राह सुगम बनाती रही। यह ऐसा है जो हर किसी के लिये प्रेरणादायी है। मैं यही कहना चाहता हूं कि आप हम सभी के लिये प्रेरणा हो। मैं आपसे यह सवाल पूछकर वास्तव में स्वयं को सम्मानित महसूस कर रहा हूं।  

Open in app