Virat Kohli under 'conflict of interest' scanner, Sanjeev Gupta writes to BCCI Ethics Officer | टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ शिकायत, बीसीसीआई ने बताया 'ब्लैकमेल' की कोशिश
बीसीसीआई से विराट कोहली को पद छोड़ने का आदेश देने के लिए कहा गया है।

Highlightsविराट कोहली पर हितों के टकराव का मामला।संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई लोकपाल को लिखा मेल।BCCI ने कहा- ब्लैकमेल करने की कोशिश।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर हितों के टकराव को लेकर शिकायत दर्ज की गई है। हालांकि बीसीसीआई ने इसे साजिश का हिस्सा बताया है। कोहली के कीरीब सूत्रों ने इस घटनाक्रम दुखद बताया है।

संजीव गुप्ता ने लिखा मेल: संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन को मेल लिखकर कहा है कि भारतीय कप्तान लोढ़ा समिति की सिफारिशों का उल्लंघन कर रहे हैं।

एलएलबी के दो निदेशक-मालिक में से एक विराट: टीम इंडिया के कप्तान कोहली स्पोटर्स कंपनी एलएलबी के दो निदेशक-मालिक में से एक हैं। साथ ही कॉर्नरस्टोन वेंचर पार्टनर एलएलपी का भी उल्लेख किया गया है, जिसमें तीन निदेशक-मालिक हैं और इनके नाम विराट कोहली, अमित अरुण सजदेह और बिनॉय भरत खिमजी हैं।

विराट कोहली के खिलाफ BCCI को मेल भेजा गया है।
विराट कोहली के खिलाफ BCCI को मेल भेजा गया है।

मेल में लिखी ये बात: आईएएनएस के मुताबिक संजीव गुप्ता ने लोकपाल को मेल में लिखा, "विराट कोहली एक ही समय पर दो पदों पर काबिज हैं, जो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित बीसीसीआई के नियम 38(4) का उल्लंघन है और उन्हें अपने एक पद को त्यागना होगा। उनके दो पद- ए-38 (4)(ए)-खिलाड़ी हैं, जबकि दूसरा पद-बी-3(4)(ओ)- संविदात्मक इकाई है। मैं नैतिक अधिकारी से विनम्रतापूर्वक यह अनुरोध करता हूं कि वह विराट कोहली को एक पद त्यागने का आदेश दें ताकि बीसीसीआई के संविधान दिनांक 21.08.18 नियम संख्या 38 (4) का अनुपालन किया जा सके, जोकि शीर्ष न्यायालय द्वारा अनुमोदित है।"

कोहली 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं।
कोहली 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं।

गुप्ता ने आगे कहा, "मेरी एकमात्र इच्छा सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित लोढ़ा सुधारों को बिना किसी व्यक्तिगत एजेंडे और बिना किसी भी निहित स्वार्थ के अनुमोदित करना है। मैं कम से कम व्यक्ति के व्यक्तित्व को लेकर परेशान हूं क्योंकि मैं केवल 100 फीसदी अनुपालन चाहता हूं। मुझे कुछ भी हासिल नहीं करना है और मेरा कुछ भी दांव पर नहीं है। यह तो सर्वोच्च न्यायालय के फैसले की पवित्रता और अनुपालन है, जिसके लिए मैं पिछले चार साल से हर दिन अकेले ही संघर्ष कर रहा हूं। मैं इसके लिए तब तक लड़ना जारी रखूंगा जब तक मेरी शरीर इसकी इजाजत देती रहेगी।"

Web Title: Virat Kohli under 'conflict of interest' scanner, Sanjeev Gupta writes to BCCI Ethics Officer
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे