दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी भारतीय टीम, परिवार भी जाएंगे साथ लेकिन पूरी करनी होगी यह शर्त

ICC World Test Championship final and England series: लंबे दौरे को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के परिवार को भी उनके साथ जाने की इजाजत दी गई है।

By अमित कुमार | Published: May 8, 2021 08:54 PM2021-05-08T20:54:41+5:302021-05-08T20:55:53+5:30

Virat Kohli to lead 20-member India squad for ICC World Test Championship final and England series | दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी भारतीय टीम, परिवार भी जाएंगे साथ लेकिन पूरी करनी होगी यह शर्त

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsरविंद्र जडेजा और बल्लेबाज हनुमा विहारी की 20 सदस्यीय भारतीय टीम में वापसी हो गई है। जडेजा, विहारी और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेले थे। तीनों को ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक दौरे में चोट लगी थी। 

ICC World Test Championship final and England series: भारतीय क्रिकेटर दो जून को ब्रिटेन के लंबे दौरे पर रवाना होने से पहले मुंबई में आठ दिन के कड़े पृथकवास पर रहेंगे। इस दौरे में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला भी खेलेगी। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) टीम के ब्रिटेन पहुंचने पर 10 दिन के पृथकवास (अभ्यास की अनुमति रहेगी) को लेकर अब भी बातचीत कर रहा है। भारतीय टीम लगभग साढ़े तीन महीने ब्रिटेन में बिताएगी। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘भारतीय टीम भारत में आठ दिन के कड़े पृथकवास (होटल के कमरों में बंद) पर रहेगी तथा दूसरे, चौथे और सातवें दिन आरटी पीसीआर की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें रवाना होने की अनुमति दी जाएगी।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में जाना है, इसलिए यह प्रयास किये जा रहे हैं कि 10 दिन के पृथकवास की अवधि को कुछ कम किया जाए। खिलाड़ी हालांकि पृथकवास के दौरान अभ्यास के लिये जा सकते हैं। वैसे भी साउथम्पटन में टीम जिसे होटल हिल्टन में ठहरेगी वह एजिस बाउल की संपत्ति है। ’’ 

खिलाड़ियों को यदि 10 दिन के पृथकवास पर रहना पड़ेगा तो फिर वे 13 जून से ही शहर में घूम पाएंगे जबकि 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जाना है। यह भी पता चला है कि लंबे दौरे को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के परिवार भी उनके साथ ब्रिटेन जाएंगे। 

यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि परिवार के सदस्य शुरू में ही खिलाड़ियों से जुड़ेंगे या डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद वहां जाएंगे क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी तथा इस बीच खिलाड़ियों के पास एक महीने से अधिक का समय रहेगा। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app