कोहली ने फैन को क्यों दी देश छोड़ने की सलाह, एक्सपर्ट अयाज मेमन ने बताया क्यों आया उनको इतना गुस्सा?

कोहली का फैन को देश छोड़ने की सलाह देने वाला बयान कितना सही है और कितना गलत? यह बता रहे हैं क्रिकेट एक्सपर्ट अयाज मेमन।

By सुमित राय | Published: November 9, 2018 09:03 AM2018-11-09T09:03:36+5:302018-11-09T09:03:36+5:30

Virat Kohli should avoid controversies, says Cricket Expert Ayaz Memon | कोहली ने फैन को क्यों दी देश छोड़ने की सलाह, एक्सपर्ट अयाज मेमन ने बताया क्यों आया उनको इतना गुस्सा?

कोहली को क्यों आया इतना गुस्सा

googleNewsNext

एक भारतीय फैन को भारत छोड़ने के लिए कहने के बाद विराट कोहली विवादों में घिर गए हैं और कोई उन्हें सही बता रहा है तो को गलत। कोहली के इस बयान से बीसीसीआई भी खुश नहीं है और बीसीसीआई ने शुक्रवार को सीओए की बैठक में इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि भारतीय कप्तान को अपनी टिप्पणियों में ज्यादा समझदारी दिखानी चाहिए। बीसीसीआई ने कहा कि कोहली को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। उन्हें यह समझना चाहिए कि वह भारतीय प्रशंसकों के कारण ही कमाई कर रहे है।' कोहली का यह बयान कितना जायज और कितना गलत? यह बता रहे हैं क्रिकेट एक्सपर्ट अयाज मेमन।

अयाज मेमन ने लोकमत न्यूज से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली का बयान सही नहीं था, क्योंकि फैन की राय पर आप इस तरह से कमेंट नहीं कर सकते हैं। इस तरह के बयान विवाद बढ़ाते हैं और विराट कोहली को यह शोभा नहीं देता है।

अयाज मेमन ने कहा कि विराट इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट में अव्वल नंबर के खिलाड़ी हैं और इंडियन फैंस के साथ विश्व के करोड़ों लोग मानते हैं कि कोहली बेस्ट बैट्समैन हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है, क्योंकि पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने कोहली को बेस्ट माना है। तो अगर आप ये कबूल करते हैं कि आप करोड़ों के चहेते हैं तो ये भी कबूल करना चाहिए कि कुछ क्रिकेटप्रेमी ऐसे होंगे, जो मानते होंगे कि कोहली बेस्ट नहीं है।

अयाज मेमन ने फैन के सवाल पर कहा कि वो उसका अपना विचार था, लेकिन उसके बोलने का तरीका गलत था। लेकिन विराट को भी इस तरह से बोलने से पहले उन्हें यह सोचना चाहिए कि पांचों उंगलियां बराबर नहीं थी। मुझे लगता है कि कोहली ने जल्दी में और चिढ़कर इस तरह का जवाब दे दिया।

क्या है कोहली से जुड़ा ये पूरा विवाद

हाल ही में विराट कोहली का एक वीडियो सामने आया जिसमें वह अपने फोन पर एक फैन का कमेंट पढ़ने के बाद उसे देश छोड़ने की सलाह देते नजर आ रहे हैं। उस फैन ने कहा था कि 'वह (कोहली) एक ओवररेटेड बल्लेबाज हैं। उनकी बैटिंग में कुछ भी खास नहीं लगता है। मैं भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की बैटिंग देखना पसंद करता हूं।'

ये कमेंट विराट कोहली को रास नहीं आया और वह इस फैन को देश छोड़ने की सलाह देते हुए कहते हैं, 'मुझे नहीं लगता कि आपको भारत में रहना चाहिए। जाइए और कहीं और रहिए। आप हमारे देश में दूसरे देशों को क्यों पसंद कर रहे हैं? मुझे फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझे पसंद नहीं करते हैं। मुझे नहीं लगता कि आपको हमारे देश में रहकर औरों की चीजों को पसंद करना चाहिए। अपनी प्राथमिकताएं ठीक कीजिए।'

Open in app