विराट कोहली एक बार देखना चाहते हैं उड़न तश्तरी, किया अपने जीवन के चौंकाने वाले लक्ष्य का खुलासा

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 31, 2020 07:56 AM2020-05-31T07:56:34+5:302020-05-31T08:54:07+5:30

Virat Kohli Reveals One Of His Aims In Life, But Not Related With Cricket | विराट कोहली एक बार देखना चाहते हैं उड़न तश्तरी, किया अपने जीवन के चौंकाने वाले लक्ष्य का खुलासा

विराट कोहली ने कहा कि आलौकिक जीवन उन्हें आकर्षित करता है (AFP)

googleNewsNext
Highlightsमुझे आलौकिक जीवन के प्रति काफी रुचि है: विराट कोहलीमैं किसी दिन यूएफओ देखना पसंद करूंगा। ये मेरे जीवन का एक उद्देश्य है: कोहली

विराट कोहली को पहले ही आधुनिक क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। कोहली क्रिकेट की दुनिया में इतने व्यस्त हैं लेकिन कई बार फैंस के मन में सवाल आता है कि मैदान के बाहर कौन सी चीज उन्हें आकर्षित करती है। लेकिन कोरोना की वजह से देश भर में घोषित लॉकडाउन ने फैंस को कोहली को एक व्यक्ति के रूप में जानने का मौका दिया।

कोहली ने शनिवार को स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान अपनी जिंदगी के एक लक्ष्य के बारे में खुलासा किया।

विराट कोहली ने कहा, 'एक बार उड़नतश्तरी जरूर देखना चाहूंगा'

इस बातचीत के दौरान अश्विन ने मजाक में पूछा कि क्या कोहली और एमएस धोनी किसी तरह से अलौकिक तरीके से जुड़े हैं। इसके जवाब में कोहली ने कहा कि वह जीवन में आलौकिक चीजों से बहुत आकर्षित होते हैं। मैं कभी तो उड़नतश्तरी (UFO) जरूर देखना और अपने जीवन का एक उद्देश्य जरूर पूरा करना चाहूंगा। 

कोहली ने कहा, "मुझे नहीं पता ... मुझे आलौकिक जीवन को लेकर काफी रुचि है, यह सच है कि मैं इससे इनकार नहीं करूंगा। मैं ऊर्जा में बहुत विश्वास करता हूं। मेरा मानना है कि कुछ भी संभव है। कभी-कभी फील्ड पर भी आपको अनुभव होता है। यह, "भारतीय कप्तान को समझाया।

कोहली ने कहा, 'आप जिस चीज के बारे में सोच रहे हैं और वह बिल्कुल वैसा ही होता है। आप इसके होने के बारे में बहुत आश्वस्त हैं क्योंकि आप उस क्षण में इतने मौजूद हैं कि बस उस अवसर का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना है. और चीजें इस तरह से पूरी होती हैं और यह आश्चर्यजनक है। वह अहसास ही कुछ अलग है।

भारतीय कप्तान ने कहा, तो आप समझते हैं कि यहां कुछ बड़ा हो रहा है और आपको बस इतना करना है कि खेल को सही तरीके से खेलने और सही इरादा रखने पर ध्यान दें। हां ... मैं किसी दिन यूएफओ देखना पसंद करूंगा। ये मेरे जीवन का एक उद्देश्य है। 

कोहली ने बातचीत के दौरान यह भी बताया कि उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर सईद अजमल को लेग स्पिनर की तरह खेलने का फैसला क्यों किया, जो उस समय अपने करियर के चरम पर थे।

कोहली ने कहा कि उनके दूसरा - एक गेंद जो एक दाएं हाथ के बल्लेबाज से दूर जाती है - उनका मुकाबला करना मुश्किल था, जबकि उनकी नियमित ऑफ-स्पिन गेंद इतनी शक्तिशाली नहीं थी।

Open in app