'शाकाहारी कोहली' ने अंडा खाने को लेकर दिया था बयान, निशाने पर आए तो यूजर्स को मिला ये जवाब

इंस्टाग्राम पर एक सवाल-जवाब के सेशन के दौरान उन्होंने बताया था कि उनकी डाइट में अंडा भी शामिल है। लोगों ने उन्हें अंडा खाने वाला शाकाहारी बताया और ट्विटर पर उनके खिलाफ कई कमेंट किए। हालांकि कोहली ने एक ट्वीट के जरिये अपनी बात रखी है। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 1, 2021 04:52 PM2021-06-01T16:52:44+5:302021-06-01T17:05:44+5:30

Virat Kohli responds after being trolled over egg diet | 'शाकाहारी कोहली' ने अंडा खाने को लेकर दिया था बयान, निशाने पर आए तो यूजर्स को मिला ये जवाब

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsडाइट में अंडा शामिल करने पर फंसे विराट कोहली लोगों ने बताया- अंडा खाने वाला शाकाहारी यूजर्स के निशाने पर आए कोहली ने दिया ये बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अंडा खाने को लेकर मंगलवार को ट्विटर यूजर्स के निशाने पर रहे। इंस्टाग्राम पर एक सवाल-जवाब के सेशन के दौरान उन्होंने बताया था कि उनकी डाइट में अंडा भी शामिल है। लोगों ने उन्हें अंडा खाने वाला शाकाहारी बताया और ट्विटर पर उनके खिलाफ कई कमेंट किए। हालांकि कोहली ने एक ट्वीट के जरिये अपनी बात रखी है। 

लोगों के एक के बाद एक कमेंट आने के बाद भारतीय कप्तान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैंने कभी भी यह दावा नहीं किया कि मैं वेगन हूं। मैंने हमेशा शाकाहारी होने की बात कही थी। गहरी सांस लें और सब्जियां खाएं। (यदि आप चाहें तो)।'

डाइट के बारे में बताकर फंसे कोहली

यह विवाद कोहली के इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के बाद शुरू हुआ। एक फैन ने कोहली से डाइट के बारे में पूछा था। जिस पर कोहली ने कहा, 'खूब सारी सब्जियां, कुछ अंडे, दो कप कॉफी, दाल, क्विनोआ, खूब सारा पालक लेकिन सब कुछ सीमित मात्रा में।' इसी के बाद वे ट्विटर यूजर्स के निशाने पर आ गए। 

अंडे को लेकर लोग नाराज

कई लोगों ने सवाल उठाया कि यदि वे अंडा खाते हैं तो खुद को शाकाहारी क्यों कहते हैं। वहीं एक शख्स ने लिखा कि कोहली का दावा है कि कि वह वेगन हैं, लेकिन उन्होंने हाल ही में कहा है कि उनकी डाइट में अंडा भी शामिल है। यह मुझे परेशान कर रहा है। एक अन्य ने लिखा कि वेगन कोहली ने पुष्टि कर दी है कि अंडा नॉनवेज में नहीं आता है। 

वेगन नहीं खाते जानवरों से जुड़े उत्पाद

कोहली ने 2019 में खुद को शाकाहारी बताया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने शाकाहार के शरीर पर प्रभाव के बारे में भी बात की थी। दरअसल, वेगन और शाकाहारी दोनों ही मांस का सेवन नहीं करते हैं। दोनों में मुख्य अंतर ये है कि वेगन जानवरों से जुड़े उत्पाद जैसे दूध, अंडा, शहद का सेवन नहीं करते हैं।
 

Open in app