IPL के बाद एडिलेड में हो सकता है भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का आगाज, ऐसा रहेगा दौरे का शेड्यूल

आईपीएल के बाद भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा होना तय है। एडीलेड में 17 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो सकता है।

By अमित कुमार | Published: October 7, 2020 02:13 PM2020-10-07T14:13:34+5:302020-10-07T14:13:34+5:30

Virat Kohli Indian test team may start tour of Australia in Adelaide know here full details | IPL के बाद एडिलेड में हो सकता है भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का आगाज, ऐसा रहेगा दौरे का शेड्यूल

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsभारत टेस्ट मैच से पहले तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेल सकता है।रिपोर्टों के अनुसार सेवन वेस्ट मीडिया भारत के इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के कार्यक्रम से नाखुश है।

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान पहला टेस्ट एडीलेड में 17 दिसंबर से खेलेगी। यह  डे-नाइट का मुकाबला होगा। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार एडीलेड ओवल में गुलाबी गेंद के टेस्ट के बाद ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होगा। 

ऐसा लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच एक हफ्ते के अंतर के भारतीय क्रिकेट बोर्ड के निवेदन को स्वीकार कर लिया है। तीसरा टेस्ट सिडनी में सात जनवरी से होगा जबकि अंतिम टेस्ट ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेला जाएगा। समझा जा रहा है कि भारत टेस्ट मैच से पहले तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा। 

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के कार्यक्रम से नाखुश सेवन वेस्ट मीडिया

एकदिवसीय मैच संभवत: 26, 28 और 30 नवंबर को ब्रिसबेन जबकि टी20 मुकाबले एडीलेड ओवल में चार, छह और आठ दिसंबर को खेले जाएंगे। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की प्रसारण भागीदार कंपनी सेवन वेस्ट मीडिया अपने वार्षिक शुल्क में कटौती को सुनिश्चित करने के लिये आधिकारिक पंचाट की मदद चाहती है और रिपोर्टों के अनुसार वह भारत के इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के कार्यक्रम से नाखुश है। 

जानिए क्या है पूरा मामला

सिडनी मार्निंग हेरल्ड समाचार पत्र के अनुसार ‘सेवन’ ने अंतरराष्ट्रीय और वाणिज्यिक पंचाट के ऑस्ट्रेलियाई चैंबर (एसीआईसीए) में मामला पहुंचाकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ भुगतान को लेकर अपने विवाद को नई दिशा दे दी है। यह मीडिया नेटवर्क चाहता है कि गर्मियों में होने वाले मैचों के उचित मूल्य का निर्धारण कोई स्वतंत्र विशेषज्ञ करे। इन मैचों में भारत के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की शृंखला और बिग बैश लीग शामिल है। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app