IPL 2020: टीम को मिली हार फिर भी कप्तान विराट कोहली ने रचा इतिहास, आईपीएल में अब तक किसी ने नहीं किया ऐसा

11 मैचों में 7 जीत के साथ आरसीबी अभी 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए टीम को यहां कम से कम एक जीत और दर्ज करनी होगी।

By अमित कुमार | Published: October 26, 2020 10:00 AM2020-10-26T10:00:00+5:302020-10-26T10:00:00+5:30

Virat Kohli completes double century of sixes joins MS Dhoni Rohit Sharma in elite list | IPL 2020: टीम को मिली हार फिर भी कप्तान विराट कोहली ने रचा इतिहास, आईपीएल में अब तक किसी ने नहीं किया ऐसा

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsकोहली ने मैच के बाद कहा कि इस पिच पर 140 प्लस का स्कोर अच्छा था। विराट कोहली आईपीएल में 200 छक्के और 500 चौके का डबल पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।कोहली ने कहा कि मैच के दिन अच्छी तैयारी के साथ उतरना होगा।

चेन्नई के खिलाफ विराट कोहली की टीम आरसीबी को हार सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। चेन्नई के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से 50 रन निकले। इस पारी के दौरान विराट कोहली आईपीएल में 200 छक्के और 500 चौके का डबल पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। इससे पहले आईपीएल में किसी भी बल्लेबाज ने 500 चौके नहीं लगाए थे। 

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों आईपीएल में मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सकी लेकिन स्वीकार किया कि इतनी लंबी लीग में कभी हार का सामना तो करना ही पड़ेगा। चेन्नई ने आरसीबी को आठ विकेट से हराया हालांकि कोहली की टीम 11 मैचों में 14 अंक लेकर प्लेआफ की दौड़ में बनी हुई है। 

कोहली ने मैच के बाद कहा कि इस पिच पर 140 प्लस का स्कोर अच्छा था। हम रफ्तार बदलकर गेंद डाल सकते थे और उसमें बाउंसर जोड़ने चाहिये थे। हम वैसा नहीं कर सके ।हमने बल्लेबाजों को दबाव बनाने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि चेन्नई की पारी से इस पिच का अनुमान नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने स्टम्प पर गेंद डाली और उनके स्पिनर काफी किफायती रहे। 

कोहली ने कहा कि मैच के दिन अच्छी तैयारी के साथ उतरना होगा। सभी टीमों में अच्छे खिलाड़ी हैं और सब कुछ मैच के दिन के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि हम अच्छा खेल रहे हैं और यह स्वीकार करना होगा कि इतनी लंबी लीग में कभी तो हार का सामना करना ही होगा। 

Open in app