भारतीय खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद मिलेगी 20 दिन की छुट्टी, बाहर घूम-फिर सकेंगे

By अमित कुमार | Published: June 8, 2021 02:42 PM2021-06-08T14:42:44+5:302021-06-08T14:45:29+5:30

Indian cricketers to get 20-day break: भारत को इस दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की श्रृंखला भी खेलनी है जो चार अगस्त से शुरू होगी।

Virat Kohli and other Indian cricketers to get 20-day break from bio-bubble after WTC final in England | भारतीय खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद मिलेगी 20 दिन की छुट्टी, बाहर घूम-फिर सकेंगे

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Next
Highlightsभारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है।इस मैच के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड संग सीरीज खेलेगी।इन दोनों ही मैचों के दौरान खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक दिया जाएगा।

Indian cricketers to get 20-day break:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जाएगा। इस मैच को लेकर फैंस के साथ क्रिकेट के दिग्गजों के बीच भी खूब उत्साह है। भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज के लिए ब्रिटेन पहुंच चुकी है। 

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड से मैच के बाद 24 जून को भारतीय खिलाड़ी बायो बबल से बाहर निकल सकते हैं। इसके बाद उन्हें 14 जुलाई को ही फिर से बायो बबल में शामिल होना होगा। ऐसे में खिलाड़ियों के पास 20 दिन ऐसे होंगे जिस दौरान वह बाहर घूम-फिर सकेंगे। बता दें कि भारत का इंग्लैंड दौरा तीन महीने से ज्यादा समय तक चलेगा, इसके बाद फिर आईपीएल का आयोजन किया जाएगा।

ड्रा या टाई होने पर दोनों टीम बनेगी विजेता

अंतरराष्ट्रीय​ क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में होने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल यदि ड्रा या टाई समाप्त होता है तो फिर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। विश्व​ क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने इस मैच के लिये जो नियमावली जारी की है उसके अनुसार, ''ड्रा या टाई होने पर दोनों टीमें संयुक्त विजेता मानी जाएंगी।

भारतीय टीम को इस वजह से हो सकता है बड़ा नुकसान

भारत के पूर्व आलराउंडर युवराज सिंह का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल तीन मैचों का मुकाबला होना चाहिए था क्योंकि मौजूदा कार्यक्रम के कारण विराट कोहली की टीम थोड़े नुकसान की स्थिति में है। गुरुवार को इंग्लैंड पहुंचने वाली भारतीय टीम 18 जून से साउथम्पटन में होने वाले टेस्ट में सीमित तैयारी के साथ उतरेगी जबकि न्यूजीलैंड की टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेल रही है। 

Web Title: Virat Kohli and other Indian cricketers to get 20-day break from bio-bubble after WTC final in England

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे