Virat Kohli and AB de Villiers become 1st pair to share 10 century partnerships in IPL with 3000 runs between them | IPL 2020: डिविलियर्स और कोहली की तूफानी जोड़ी ने रच दिया इतिहास, आईपीएल में पहली बार हुआ ऐसा
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsडिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिये 7.4 ओवर में नाबाद 100 रन की साझेदारी की।कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 112 रन ही बना सकी। इतनी बार शतकीय साझेदारी अब तक किसी भी जोड़ी ने नहीं निभाई है।

एबी डिविलियर्स और विराट कोहली की जोड़ी ने आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ये दोनों ही बल्लेबाज आरसीबी की ओर से खेलते हुए केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच  में यह कारनामा किया। डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिये 7.4 ओवर में नाबाद 100 रन की साझेदारी की। जिसके दम पर आरसीबी ने दो विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

कोहील-डिविलियर्स ने आईपीएल में 10वीं बार शतकीय साझेदारी निभाई और तमाम जोड़ियों को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले विराट कोहली अपने पुराने जोड़ीदार विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल के साथ मिलकर 9 बार शतकीय साझेदारी निभाई थी। लेकिन केकेआर के खिलाफ कोहली-डिविलियर्स की जोड़ी सबसे आगे निकल गई है। इतनी बार शतकीय साझेदारी अब तक किसी भी जोड़ी ने नहीं निभाई है। 

आरसीबी की शानदार जीत

बेंगलोर ने एबी डिविलियर्स की 33 गेंद में 73 रन की ताबड़तोड़ पारी के बाद स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स को 82 रन से मात दी। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने (आरसीबी) ने डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 33 रन) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिये 7.4 ओवर में नाबाद 100 रन की साझेदारी से दो विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

प्वाइंट्स टेबल में मिला आरसीबी को फायदा

इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 112 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच भी आरसीबी के लिए पिछले खराब प्रदर्शन के बाद वापसी करने में सफल रहे और उन्होंने 47 रन (37 गेंद में चार चौके और एक छक्का) बनाने के साथ देवदत्त पडिक्कल (32) के साथ पहले विकेट के लिये 7.4 ओवर में 67 रन की भागीदारी की। आरसीबी इस जीत से सात मैचों में 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गयी जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक की टीम के इतने ही मैचों में आठ अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर खिसक गई है। 

Web Title: Virat Kohli and AB de Villiers become 1st pair to share 10 century partnerships in IPL with 3000 runs between them
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे