इस देश में 22 मई से होगी क्रिकेट की वापसी, कोरोना संकट के बीच खेला जाएगा पहला टूर्नामेंट, ये स्टार खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Vincy Premier T10 League: कोरोना संकट के बीच विंसी प्रीमियर लीग का आयोजन 22 से 31 मई तक कैरेबियाई देश में किया जाना है, 72 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 14, 2020 05:08 PM2020-05-14T17:08:51+5:302020-05-14T17:26:01+5:30

Vincy Premier T10 League to become 1st cricket tournament to be played amid coronavirus crisis In A Full-Member Region | इस देश में 22 मई से होगी क्रिकेट की वापसी, कोरोना संकट के बीच खेला जाएगा पहला टूर्नामेंट, ये स्टार खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

विंसी प्रीमियर टी20 लीग में विंडीज खिलाड़ी केसरिक विलियम्स समेत कई स्टार आएंगे नजर (Pic: WICB)

googleNewsNext
Highlightsविंसी प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट का आयोजन कैरिबियाई देश सेंट विंसेंट और ग्रेनाडाइंस में होगाविंसी प्रीमियर लीग में छह टीमें और 72 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, खेले जाएंगे 30 मैच

क्रिकेट फैंस को आखिरकार कोरोना संकट के बीच मैदान पर कुछ ऐक्शन देखने का मौका मिलने जा रहा है। विंसी प्रीमियर लीग (VPL) टी10 टूर्नामेंट इस महीने के अंत में कैरेबियन देश में शुरू हो रही है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, छह देशों का टूर्नामेंट वीपीएल 10 ओवर प्रति पारी का क्रिकेट टूर्नामेंट है जो पूर्वी कैरिबियाई देश सेंट विंसेंट ऐंड ग्रेनाडाइंस में 22 से 31 मई तक आयोजित किया जाएगा।

कोरोना संकट के बाद इंटरनेशनल खिलाड़ियों से सजा पहला क्रिकेट टूर्नामेंट होगा VPL

हालांकि मार्च में कोरोना की वजह से क्रिकेट थमने के बाद वानुआतू क्रिकेट की शुरुआत करने वाला पहला देश बना था, लेकिन वीपीएल कोरोना संकट के बीच ऐसा पहला क्रिकेट टूर्नामेंट होगा जो पूर्ण सदस्य क्षेत्र में आयोजित किया जाएगा और जिसमें इंटरनेशनल खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे।

इस टूर्नामेंट में 72 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिसके 30 मैच सेंट विंसेंट के अर्नोस वाले स्पोर्टिंग कॉम्पलेक्स में खेले जाएंगे। हर दिन तीन मैच खेले जाएंगे और सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। इस टूर्नामेंट के छह मार्की खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी सीमर केसरिक विलियम्स, ओपनर सनील एम्ब्रिस और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय शामिल हैं।

साथ ही ये पहला टूर्नामेंट होगा जिसमें खिलाड़ियों को गेंद चमकाने के लिए लार के उपयोग पर पाबंदी होगी। ये टूर्नामेंट दर्शकों के लिए खुला रहेगा क्योंकि सेंट विंसेंट और द ग्रेनाडाइंस की सरकार ने इस पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। सेंट विंसेंट ऐंड ग्रेनाडाइंस में कोविड-19 के 18 मामले सामने आए हैं जिनमें से 10 ठीक हो चुके हैं। 

कोरोना संकट की वजह से क्रिकेट थमने से पहले आखिरी इंटरनेशनल मैच 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच और आखिरी मान्यता प्राप्त मैच 15 मार्च को पीएसएल में क्वैटा ग्लैडिएटर्स और कराची किंग्स के बीच खेला जाएगा।

कोरोना का कहर दुनिया भर में जारी है और इससे अब तक पूरी दुनिया में 44 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और करीब 3 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

Open in app