Vijay Hazare Trophy: बारिश ने किया मजा किरकिरा, तमिलनाडु-छत्तीसगढ़ ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

By भाषा | Published: October 21, 2019 07:30 PM2019-10-21T19:30:23+5:302019-10-21T19:30:23+5:30

Vijay Hazare Trophy: Tamil Nadu, Chhattisgarh make semis | Vijay Hazare Trophy: बारिश ने किया मजा किरकिरा, तमिलनाडु-छत्तीसगढ़ ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

Vijay Hazare Trophy: बारिश ने किया मजा किरकिरा, तमिलनाडु-छत्तीसगढ़ ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

googleNewsNext

तमिलनाडु और पंजाब के बीच विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और मैच का नतीजा नहीं निकलने के कारण ग्रुप चरण में बेहतर प्रदर्शन करने वाली तमिलनाडु की टीम सोमवार को सेमीफाइनल में पहुंच गयी।

पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने के बाद तमिलनाडु ने बाबा अपराजित (56) की अर्धशतक के दम पर 39 ओवर में छह विकेट पर 174 रन बनाये। लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय और गुरकीरत सिंह ने दो-दो विकेट लिये जबकि संदीप शर्मा और करण कालिया को एक-एक सफलता मिली।

बारिश के खलल के बाद पंजाब को जीत के लिए वीजेडी पद्धति से 39 ओवर में 195 रन बनाने का लक्ष्य मिला। पंजाब की पारी के दौरान 13वें ओवर में एक बार फिर से बारिश ने खलल डाला जिससे मैच को रोकना पड़ा। मैच रोके जाते समय पंजाब ने 12.2 ओवर में दो विकेट पर 52 रन बना लिये थे। सलामी बल्लेबाज सनवीर सिंह 21 रन पर खेल रहे थे जबकि कप्तान मनदीप सिंह 10 रन पर क्रीज पर मौजूद थे। ग्रुप चरण मे तमिलनाडु की टीम ने नौ मैचों में नौ जीत दर्ज की थी जबकि पंजाब ने आठ में से पांच मैच अपने नाम किये। 

मुंबई की मेहनत पर बारिश ने फेरा पानी: युवा यशस्वी जायसवाल के तेजतर्रार अर्धशतक से मजबूती से लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे मुंबई को  बारिश ने करारा झटका दिया और छत्तीसगढ़ नाजुक स्थिति में होने के बावजूद सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। छत्तीसगढ़ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में छह विकेट पर 190 रन ही बना पायी। इसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा।

बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो मुंबई को वीजेडी प्रणाली से 40 ओवर में 192 रन का लक्ष्य मिला। जब उसने 11.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 95 रन बनाये थे तभी बारिश ने व्यवधान डाला और आखिर में मैच रद्द करना पड़ा।

छत्तीसगढ़ लीग चरण में एलीट ग्रुप ए और बी की तालिका में चौथे जबकि मुंबई पांचवें नंबर पर रहा था। छत्तीसगढ़ इस वजह से सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। इससे जायसवाल की 38 गेंदों पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से खेली गयी नाबाद 60 रन की पारी भी बेकार चली गयी। उनके साथ आदित्य तारे ने नाबाद 31 रन बनाये।

इससे पहले छत्तीसगढ़ की पारी का आकर्षण कप्तान हरप्रीत सिंह (83) और अमनदीप खरे (नाबाद 59) के अर्धशतक रहे। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 135 रन जोड़े। मुंबई की तरफ से धवल कुलकर्णी ने आठ ओवर में नौ रन देकर दो विकेट लिये।

Open in app