Vijay Hazare Trophy: Sanju Samson smashes record-breaking Double Hundred Against Goa | कोहली के बाद भारत के इस बल्लेबाज ने जड़ा दोहरा शतक, बना डाले ये 4 बड़े रिकॉर्ड
संजू सैमसन ने केरल की ओर से खेलते हुए गोवा के खिलाफ 125 गेंद में 200 रन जड़ दिया।

Highlightsसंजू सैमसन ने केरल की ओर से खेलते हुए गोवा के खिलाफ 125 गेंद में 200 रन जड़ दिया।सैमसन ने 129 गेंदों में 20 चौके और 10 छक्के लगाकर 212 रन की पारी खेली।

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) के साउथ अफ्रीका के खिलाफ डबल सेंचुरी जड़ने के एक दिन बाद ही भारत के अन्य बल्लेबाज ने दोहरा शतक जड़ दिया। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में तूफानी अंदाज में दोहरा शतक (Double Century) जड़ा और कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए।

संजू सैमसन ने लगाया सबसे तेज दोहरा शतक

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने केरल (Kerala) की ओर से खेलते हुए गोवा (Goa) के खिलाफ 125 गेंद में 200 रन जड़ दिया, जो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक है। भारत की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह आठवां दोहरा शतक है, जबकि घरेलू क्रिकेट में ये तीसरा दोहरा शतक है। 

प्रथम श्रेणी में किसी विकेटकीपर की सबसे बड़ी पारी

दाएं हाथ के 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 129 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्के लगाकर 212 रन की पारी खेली। इस दौरान संजू सैमसन का स्ट्राइक रेट 164.34 का रहा, जो किसी भी भारतीय का दोहरे शतक के लिए सबसे ज्यादा है।

फर्स्ट क्लास में डबल सेंचुरी जड़ने वाले 6 भारतीय

संजू सैमसन के फर्स्ट क्लास करियर की पहली सेंचुरी है, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा (3 बार), शिखर धवन (Shikhar Dhawan), करनवीर कौशल के साथ अब संजू सैमसन का नाम भी अब जुड़ गया है।

नंबर 3 पर दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने यह दोहरा शतक केरल की ओर से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए जड़ा। संजू सैमसन लिस्ट ए में नंबर तीन पर खेलते हुए दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।


Web Title: Vijay Hazare Trophy: Sanju Samson smashes record-breaking Double Hundred Against Goa
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे