Vijay Hazare Trophy Captain Priyank Panchal 131 balls 134 runs 4s 10 6s 2 Gujarat to semi-finals | Vijay Hazare Trophy: प्रियांक पंचाल ने किया धमाल, 131 गेंद में जड़े 134 रन, गुजरात सेमीफाइनल में
आंध्र की टीम 41.2 ओवर में महज 182 रन पर आउट हो गयी। (file photo)

Highlightsहनुमा विहारी पांच गेंद की पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे।आंध्र को 117 रन से हराकर अंतिम चार में जगह पक्की की।प्रियांक पंचाल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Vijay Hazare Trophy: कप्तान प्रियांक पंचाल ने धमाल कर दिया। पंचाल की शतकीय पारी से गुजरातविजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गया। 

प्रियांक पंचाल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। 131 गेंद में 134 रन की पारी खेली। इम पारी में 10 चौके और 2 छक्के मारे। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सोमवार को यहां आंध्र को 117 रन से हराकर अंतिम चार में जगह पक्की की।

पंचाल की 10 चौके और दो छक्के जड़ित 131 गेंद की पारी के बूते गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 299 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए आंध्र की टीम 41.2 ओवर में महज 182 रन पर आउट हो गयी। आंध्र के कप्तान और भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हनुमा विहारी पांच गेंद की पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे।

यहां अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज करते हुए गुजरात ने सलामी बल्लेबाज ध्रुव रावल (18) का विकेट सस्ते में गंवा दिया। पंचाल को इसके बाद राहुल शाह (36), हेत पटेल (28) रिपल पटेल (35) का अच्छा साथ मिला। आंध्र के लिए हरिशंकर रेड्डी ने तीन जबकि केवी शशीकांत और ललित मोहन ने दो-दो विकेट लिये।

आंध्र की टीम पारी की शुरूआत में ही 21 रन (5.1 ओवर) तक तीन विकेट गंवा दिये। टीम इसके बाद दवाब से बाहर नहीं निकल सकी और गुजरात के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाना जारी रखा। आंध्र की ओर से विकेटकीपर रिकी भुई ने सर्वाधिक 67 रन का योगदान दिया। गुजरत के लिए नागवस्वल्ला और चावला के अलावा चिंतन गाजा, हार्दिक पटेल और करण पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

Web Title: Vijay Hazare Trophy Captain Priyank Panchal 131 balls 134 runs 4s 10 6s 2 Gujarat to semi-finals

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे