VIDEO: मैच के दौरान पाक कप्तान ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को कहा 'काला', मां पर भी की आपत्तिजनक टिप्पणी

दक्षिण अफ्रीका ने डरबन में पाकिस्तान को दूसरे एकदिवसीय मैच में पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में एक-एक बराबरी कर ली। इस मैच को कुछ ऐसा हुआ, जिसने पाकिस्तान क्रिकेट को एक बार फिर शर्मसार कर दिया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 23, 2019 01:15 PM2019-01-23T13:15:15+5:302019-01-23T13:15:42+5:30

VIDEO: pakistan captain Sarfarz Racist remarks to SA batsman andile phehlukwayo | VIDEO: मैच के दौरान पाक कप्तान ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को कहा 'काला', मां पर भी की आपत्तिजनक टिप्पणी

Photo Courtesy: Twitter/PCB

googleNewsNext

साउथ अफ्रीका-पाकिस्तान के बीच डरबन में 22 जनवरी को दूसरे वनडे में कुछ ऐसा हुआ, जिसने पाकिस्तान क्रिकेट को एक बार फिर शर्मसार कर दिया। पाक कप्तान सरफराज अहमद ने साउथ अफ्रीकी क्रिकेट एंडिल फेहलुकवायो पर नस्लीय टिप्पणी कर दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया। इसके बाद से सरफराज की जमकर आलोचना भी हो रही है।

जब फेहलुकवायो बल्लेबाजी कर रहे थे, तो विकेट के पीछे से सरफराज ने उन पर टिप्पणी करते हुए कहा, "अबे काले... तेरी अम्मी आज कहां बैठी हुई है? क्या पढ़वा के आया है आज?" सरफराज की ये बात स्टंप पर लगे माइक में कैद हो गई। उस वक्त शाहीन अफरीदी मैच का 37वां ओवर डाल रहे थे। 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने डरबन में पाकिस्तान को दूसरे एकदिवसीय मैच में पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में एक-एक बराबरी कर ली। रास्सी वान डेर डुसेन और एंडिले फेहलुकवायो की नाबाद अर्धशतकीय पारियों की मदद से मेजबान टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से रौंद दिया।

निचले क्रम के बल्लेबाज हसन अली की 59 रनों की पारी से पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 203 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बावजूद 42 ओवर में ही आसानी से 204 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और शानदार जीत के बदौलत श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

Open in app