विराट कोहली पर उत्तराखंड पुलिस का ट्वीट फैंस को कर गया नाराज, जानिए क्या है पूरा मामला

विराट कोहली शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। इस पर उत्तराखंड पुलिस की ओर से 'खतरनाक ड्राइविंग' के नुकसान को बताते हुए एक ट्वीट किया गया था।

By विनीत कुमार | Published: March 13, 2021 03:03 PM2021-03-13T15:03:56+5:302021-03-13T21:19:50+5:30

Uttarakhand Police tweet on Virat Kohli after he gets out on duck, netizens irked | विराट कोहली पर उत्तराखंड पुलिस का ट्वीट फैंस को कर गया नाराज, जानिए क्या है पूरा मामला

विराट कोहली पर उत्तराखंड पुलिस के ट्वीट से फैंस नाराज (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली पर ट्वीट को लेकर यूजर्स की ओर से जताई गई नाराजगी के बाद उत्तराखंड पुलिस ने इसे हटा दिया हैउत्तराखंड पुलिस की ओर से कहा गया था- 'हेलमेट लगाना ही काफी नहीं है। पूरे होशहवास में गाड़ी चलाना जरूरी'इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में कोहली बिना खाता खोले आउट हुए थे, भारत को भी हार का सामना करना पड़ा

किसी चर्चित घटना, फिल्म या गानों की मदद से कोई संदेश देने के लिए सरकारी एजेंसियां पहले भी कई मीम्स बनाती रही हैं। हालांकि, उत्तराखंड पुलिस का विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में प्रदर्शन के बहाने ट्रैफिक नियमों का संदेश देने की कोशिश कई लोगों को पसंद नहीं है। ट्वीट के बाद कई लोगों ने इसे लेकर निराशा जताई है।

उत्तराखंड पुलिस की ओर से दरअसल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए पहले टी20 में भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर ट्वीट किया गया था। भारत को इस मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है और कोहली इस मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हुए।

कोहली के प्रदर्शन के बहाने उत्तराखंड पुलिस की ओर से ट्वीट कर 'खतरनाक ड्राइविंग' के नुकसान को लेकर संदेश दिया गया था। ट्वीट के बाद हालांकि कई फैंस ने इस हटाने की मांग कर डाली। आखिरकार इस ट्वीट को हटा लिया गया।

विराट कोहली पर उत्तराखंड पुलिस का ट्वीट

उत्तराखंड पुलिस की ओर से दरसअल विराट कोहली की पवेलियन लौटते एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया गया, 'हेलमेट लगाना ही काफी नहीं है। पूरे होशहवास में गाड़ी चलाना जरूरी है, वरना कोहली की तरह आप भी जीरो पर आउट हो सकते है।'

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में कोहली दरअसल आदिल राशिद की गेंद पर क्रिस जॉर्डन के हाथों कैच हुए। ये भारतीय पारी का तीसरा ही ओवर था और उनके आउट होते ही भारत 3 रनों पर दो विकेट गंवा चुका था।

उत्तराखंड पुलिस के ट्वीट पर कुछ यूजर्स को हंसी भी आई लेकिन ज्यादातर कमेंट कर नाराजगी जताते रहे। कई यूजर्स ने कहा कि इतने बड़े कद के खिलाड़ी को लेकर ऐसी टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए थी। कई ने चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद राजस्थान पुलिस के जसप्रीत बुमराह को लेकर किए गए ट्वीट के वाकये को भी याद किया। इस मामले में राजस्थान पुलिस को माफी मांगनी पड़ी थी।

एक यूजर ने लिखा, 'किसी सरकारी संस्था की ओर से ऐसे ट्वीट ठीक नहीं लगते हैं। वे महान खिलाड़ी हैं और ऐसे ट्वीट ठीक नहीं हैं। यही नहीं, वे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं।'

बता दें कि पहले मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी जिसमें 67 रन श्रेयष अय्यर के बल्ले से निकले। जवाब में  इंग्लैंड ने मुकाबले को बिल्कुल एकतरफा बनाते हुए दो विकेट खोकर 27 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। 

Open in app