UK shooters taking part in Delhi World Cup will have to go through seven days of segregation | दिल्ली विश्व कप में हिस्सा लेने वाले ब्रिटेन के निशानेबाजों को सात दिन के पृथकवास से गुजरना होगा
दिल्ली विश्व कप में हिस्सा लेने वाले ब्रिटेन के निशानेबाजों को सात दिन के पृथकवास से गुजरना होगा

नयी दिल्ली, 27 फरवरी ब्रिटेन से दिल्ली में होने वाले आईएसएसएफ विश्व कप में हिस्सा लेने वाले निशानेबाजों को दो हफ्ते की जगह सात दिन के पृथकवास से गुजरना होगा।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के करीबी सूत्र ने कहा कि ब्रिटेन से आने वाले निशानेबाजों के लिए सात दिन के कड़े पृथकवास को लेकर आग्रह पर संबंधित अधिकारियों से महासंघ को सकारात्मक जवाब मिला है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए हाल में नवीनतम निशानिर्देश जारी किए। इसमें विशेष रूप से ब्रिटेन, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों पर ध्यान देने को कहा गया है जहां वायरस का नया तथा और अधिक गंभीर प्रकार सामने आया है।

सरकार ने अपने नवीनतम दिशानिर्देश में कहा है कि आगमन पर कोविड-19 नेगेटिव आने के बाद ब्रिटेन और ब्राजील से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को सात दिन के कड़े पृथकवास से गुजरना होगा।

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की क्रिकेट टीम को भी सात दिन के पृथकवास से गुजरना पड़ा था और इसी की तर्ज पर ब्रिटेन के निशानेबाजी दल ने एनआरएआई से संपर्क करके छूट की मांग की थी और पृथकवास के दिन कम करने का आग्रह किया था।

सूत्र ने शनिवार को कहा, ‘‘हां, ब्रिटेन से आने वाले निशानेबाजों को 14 दिन के लिए पृथकवास में नहीं रहना होगा।’’

राइफल, पिस्टल और शॉटगन निशानेबाजों के संयुक्त विश्व कप का आयोजन डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में 18-29 मार्च तक किया जाएगा। अब तक 40 से अधिक देशों ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि की है।

कोरिया, सिंगापुर, अमेरिका, ब्रिटेन, ईरान, युक्रेन, फ्रांस, हंगरी, इटली, थाईलैंड और तुर्की जैसे देश टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि कर चुके हैं।

टूर्नामेंट के दौरान आईएसएसएफ विश्व कप चरण के दौरान पहली बार 30 स्पर्धाओं का आयोजन होगा जिसके लिए पिछले साल वैश्विक संस्था ने नए टीम प्रारूप को स्वीकृति दी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: UK shooters taking part in Delhi World Cup will have to go through seven days of segregation

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे