Tri Series Final: Mosaddek, Soumya Sarkar shines, as Bangladesh beat West Indies by 5 wickets | Tri Series Final: वेस्टइंडीज के खिलाफ चमके बांग्लादेशी बल्लेबाज, 24 ओवर में 210 रन का लक्ष्य हासिल कर जीता खिताब
सौम्य सरकार ने खेली 41 गेंदों में 66 रन की जोरदार पारी

Highlightsबांग्लादेश ने ट्राई सीरीज फाइनल में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा जीता खिताबबारिश की वजह से 24 ओवर में मिला 210 का लक्ष्य, बांग्लादेश ने 7 गेंदें बाकी रहते किया हासिलबांग्लादेश के लिेए सौम्य सरकार ने 66 और मोसाद्देक हुसैन ने खेली 52 रन की पारी

मोसाद्देक हुसैन की 24 गेंदों में 5 छक्कों और दो चौकों से सजी 52 रन की तूफानी नाबाद पारी और सौम्य सरकार की 41 गेंदों में 66 रन की जोरदार पारी की मदद से बांग्लादेश ने डबलिन में  शुक्रवार को खेले गए वर्षा प्रभावित ट्राई सीरीज फाइनल में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराते हुए खिताब जीत लिया। ये बांग्लादेश की मल्टी टीम टूर्नामेंट में पहली खिताबी जीत है। 

बारिश की वजह से प्रति पारी 24 ओवर कर दिया था मैच

बारिश की वजह से घटाकर 24 ओवर प्रति पारी का कर दिए गए मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 152/1 का स्कोर बनाया। बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से जीत के लिए 24 ओवरों में ही 210 रन का संशोधित लक्ष्य मिला, जिसे उसने अपने ओपनर और सातवें नंबर के बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से सात गेंदें बाकी रहते ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मोसाद्देक हुसैन, सौम्य सरकार ने की दमदार साझेदारी

जीत के लिए मिले 211 रन के लक्ष्य के जवाब में सौम्य सरकार ने बांग्लादेश को तूफानी शुरुआत दिलाई। तमीम इकबाल (18) के साथ मिलकर सरकार ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 59 रन जोड़े। तमीम के आउट होने के बाद भी सरकार ने अपना शानदार खेल जारी रखा 109 के कुल स्कोर पर आउट होने से पहले  41 गेंदों में 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 66 रन की दमदार पारी खेली।

इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 22 गेंदों में 36 और मोहम्मद मिथुन ने 17 रन की पारी खेलते हुए बांग्लादेश को रेस में तो बनाए रखा, लेकिन जिस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज से जीत छीनी, वह थे मोसाद्देक हुसैन, जिन्होंने सातवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरने के बाद 24 गेंदों में 2 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 52 रन की जोरदार नाबाद पारी खेली।


उन्हें 19 रन की नाबाद पारी खेलने वाले महमुदुल्लाह का अच्छा साथ मिला। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 70 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए बांग्लादेश को 7 गेंदें बाकी रहते ही 5 विकेट से शानदार जीत दिला दी।

शाई होप-सुनील एम्ब्रिस ने जड़े विंडीज के लिए अर्धशतक

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी वेस्टइंडीज टीम को शाई होप और सुनील एम्ब्रिस ने पहले विकेट के लिए 22.4 ओवरों में 144 रन की साझेदारी करते हुए तूफानी शुरुआत दिलाई। शाई होप ने 64 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 74 और सुनील ने 78 गेंदों में  चौकों की मदद से 69 रन की शानदार पारी खेली। 

बारिश की वजह से मैच रुकने के बाद विंडीज टीम जब दोबारा बैटिंग के लिए उतरी तो उसे सिर्फ 3.5 ओवर खेलने को मिले और वह अपनी पारी में 21 रन ही और जोड़ सकी और 24 ओवर में एक विकेट पर 152 का स्कोर खड़ा किया। 


Web Title: Tri Series Final: Mosaddek, Soumya Sarkar shines, as Bangladesh beat West Indies by 5 wickets
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे