Pak vs NZ: ट्रेंट बोल्ट ने हैट-ट्रिक लेकर रचा इतिहास, न्यूजीलैंड ने पाक के खिलाफ दर्ज की लगातार 12वीं जीत

ट्रेंट बोल्ट के हैट-ट्रिक की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे मैच में 47 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

By सुमित राय | Published: November 8, 2018 12:37 PM2018-11-08T12:37:37+5:302018-11-08T12:38:02+5:30

Trent Boult takes hat trick, New Zealand beat Pakistan in Abu Dhabi ODI | Pak vs NZ: ट्रेंट बोल्ट ने हैट-ट्रिक लेकर रचा इतिहास, न्यूजीलैंड ने पाक के खिलाफ दर्ज की लगातार 12वीं जीत

ट्रेंट बोल्ट ने हैट-ट्रिक लेकर रचा इतिहास

googleNewsNext

रॉस टेलर (80) और टॉम लैथम (68) की अर्धशतकीय पारी के बाद ट्रेंट बोल्ट के हैट-ट्रिक की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे मैच में 47 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट गंवाकर 266 रन बनाए थे। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 47.2 ओवर में 219 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

न्यूजीलैंड ने दर्ज की लगातार 12वीं जीत

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 12वीं जीत दर्ज की। इसी के साथ कीवी टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज क दूसरा वन-डे 9 नवंबर को अबु धाबी में ही खेला जाएगा।

ट्रेंट बोल्ट ने हैट-ट्रिक लेकर रचा इतिहास

अबुधाबी में खेले गए इस मैच में ट्रेंट बोल्ट ने हैट-ट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। वनडे में ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड की तरफ से हैट्रिक लेने वाले सिर्फ तीसरे गेंदबाज हैं। उनके अलावा डैनी मॉरिसन भारत के खिलाफ और शेन बॉन्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक विकेट ले चुके हैं।

रॉस टेलर-टॉम लैथम ने न्यूजीलैंड को संभाला

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और जॉर्ज वर्कर सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शाहिन अफरीदी ने 36 के स्कोर पर कोलिन मुनरो (29) को आउट कर दिया। 17वें ओवर में केन विलियमसन भी सिर्फ 27 रन बनाकर 78 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद रॉस टेलर और टॉम लैथम ने चौथे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी निभाई।

इसके बाद 42वें ओवर में शादाब खान ने चार गेंदों में तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचने से रोक दिया। ईश सोढ़ी ने 24 और टिम साउदी ने 20 रनों की उपयोगी पारी खेलकर टीम को 250 के पार पहुंचाया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान ने चार-चार और इमाद वसीम ने एक विकेट लिया

8 के स्कोर पर पाक ने गंवा दिए तीन विकेट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और ट्रेंट बोल्ट ने हैट-ट्रिक लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। पाकिस्तान ने 8 के स्कोर पर अपने अहम बल्लेबाज फखर जमान (1), बाबर आजम (0) और मोहम्मद हफीज (0) पवेलियन लौट गए। इन सभी बल्लेबाजों को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज में पर जम नहीं पाया और 85 के स्कोर पर पाकिस्तान ने अपने 6 विकेट गंवा दिए।

छह विकेट गिरने के बाद पाक कप्तान सरफराज अहमद (64) और इमाद वसीम (50) ने सातवें विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। लेकिन 41वें ओवर की आखिरी गेंद पर सरफराज अहमद के आउट होते ही पाकिस्तान की टीम लड़खड़ा गई और पूरी टी 219 पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्युसन ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा कॉलिन डी ग्रैंडहोम को दो और टिम साउदी व ईश सोढ़ी को एक-एक सफलता मिली।

Open in app