वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने का आखिरी मौका, टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर

ICC World Cup Team: आईपीएल के बारहवें सीजन में सभी दावेदार अपने धमाकेदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में जुट चुके हैं।

By सुमित राय | Published: April 10, 2019 07:23 AM2019-04-10T07:23:34+5:302019-04-10T07:23:34+5:30

Tough Fight between These Five Players for ICC World Cup Team | वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने का आखिरी मौका, टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर

टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए इन 5 खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर

googleNewsNext
Highlights15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन 15 अप्रैल को मुंबई में किया जाएगा।विश्व कप टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है।पंद्रह सदस्यीय टीम में तीन से चार स्थान है और दावेदारों की तादाद अधिक है।

इंग्लैंड एंड वेल्स में आयोजित होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन 15 अप्रैल को मुंबई में किया जाएगा। विश्व कप टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है, लेकिन बीसीसीआई ने आठ दिन पहले ही टीम के ऐलान का फैसला किया है।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी जैसे सीनियर्स समेत ज्यादातर खिलाड़ियों का विश्व कप में खेलना तय है। पंद्रह सदस्यीय टीम में तीन से चार स्थान है और दावेदारों की तादाद अधिक है। ऐसे में आईपीएल के बारहवें सीजन में सभी दावेदार अपने धमाकेदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में जुट चुके हैं। तो देखते हैं शेष सीमित स्थानों के लिए जगह पाने की होड़ में कौन-कौन दावेदार हैं और उनका दावा कितना मजबूत है।

अंबाती रायुडू (चेन्नई सुपर किंग्स) : भारतीय टीम में चौथे नंबर के लिए अपनी दावेदारी पेश करने वाले अंबाती रायुडू आईपीएल में अब तक लय हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं। उनका बल्ले से अब तक 6 मैचों में 15.2 की औसत और 75.5 की स्ट्राइक रेट से 76 रन निकले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा कोलकाता और पंजाब के खिलाफ 21-21 रन आए है।

विजय शंकर (सनराइजर्स हैदराबाद) : इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू करने वाले विजय शंकर ने भी चौथे नंबर के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी, लेकिन आईपीएल में वह अब तक अपने प्रदर्शन से छाप नहीं छोड़ पाए हैं। बल्लेबाजी में आरंभिक मैचों में 30+ बनाने के बाद लय गंवा बैठे। गेंदबाजी में दो अब तक कोई विकेट झटक नहीं पाए।

ऋषभ पंत (दिल्ली कैपिटल्स) : ऋषभ पंत को धोनी के साथ रिजर्व विकेटकीपर के रूप में देखा जा रहा है और उनके काफी उम्मीदें हैं। मुंबई के खिलाफ पहले मैच में पंत ने सिर्फ 27 गेंदों में 78 (7 छक्के) रनों की पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं।

केएल राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब) : टीवी चैट शो पर हुए विवाद के बाद टीम में वापसी करने वाले केएल राहुल को रिजर्व ओपनर के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन आईपीएल में अब तक उनका भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। सोमवार को हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 71 रनों की पारी खेली, लेकिन इसके पहले वो बल्ले से प्रभावित करने में नाकाम ही रहे हैं। राहुल पहले मैच में सिर्फ चार गेंदें खेलकर आउट हो गए थे, लेकिन फिर उन्होंने वापसी की और फिलहाल वह पंजाब की तरफ से रन 6 मैचों में 54.25 की औसत और 122.59 की स्ट्राइक रेट से 217 रन बना चुके हैं।

अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स) : 2015 विश्व में टीम का हिस्सा रहे अजिंक्य रहाणे राजस्थान रॉयल्स की बागडोर संभाल रहे हैं, लेकिन पिछले 6 मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक ही लगा पाए हैं। लिहाजा इंग्लैंड का टिकट कटवाने के लिए उन्हें अभी काफी कुछ करना होगा।

Open in app