KXIP vs RR Match Prediction: पंजाब की निगाहें राजस्थान के खिलाफ जीत से लय हासिल करने पर

By भाषा | Published: April 16, 2019 10:29 AM2019-04-16T10:29:43+5:302019-04-16T11:37:34+5:30

Todays IPL Match prediction, IPL 2019 KXIP vs RR Match Prediction Kings XI Punjab vs Rajasthan Royals Prediction | KXIP vs RR Match Prediction: पंजाब की निगाहें राजस्थान के खिलाफ जीत से लय हासिल करने पर

KXIP vs RR Match Prediction: पंजाब की निगाहें राजस्थान के खिलाफ जीत से लय हासिल करने पर

googleNewsNext

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम यहां मंगलवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में अपनी गेंदबाजी समस्याओं को दूर करके राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिर से जीत की लय हासिल करना चाहेगी। आर अश्विन की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुंबई इंडियंस और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिलने वाली लगातार हार के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गयी। मेजबान टीम ने अभी तक आठ मैचों में चार में जीत की पताका लहरायी है।

पंजाब का गेंदबाजी आक्रमण लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ 197 रन के लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही जिसमें कीरोन पोलार्ड ने 31 गेंद में 83 रन की पारी खेली थी। बेंगलूर के खिलाफ पिछले मैच में पंजाब की गेंदबाजी फिर से विफल रही और उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम को चार गेंद रहते 173 रन का लक्ष्य हासिल करने दिया। मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाई और आल राउंडर सैम कुरेन ने काफी रन लुटा दिए, जिससे मेजबान टीम को काफी नुकसान हुआ है और अब उन्हें अपने कप्तान अश्विन का सहयोग करने के लिये कसी गेंदबाजी करनी होगी जो अपनी चतुर गेंदबाजी से शीर्ष बल्लेबाजों को परेशान करने की काबिलियत रखते हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले मैच में जीत दर्ज करने के बाद यहां आयी है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को उसके ही मैदान पर चार विकेट से शिकस्त दी और टीम सात मैचों में दो जीत से सातवें स्थान पर है।

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की 43 गेंद में 89 रन की पारी ने राजस्थान के 188 रन का लक्ष्य हासिल करने में काफी अहम भूमिका अदा की। उन्हें अजिंक्य रहाणे का भी सहयोग मिला, जिन्होंने 37 रन और संजू सैमसन ने 31 रन का योगदान दिया। इसके अलावा राजस्थान ने एक अन्य मैच बैंगलोर के खिलाफ जीता है, जिसमें भी बटलर ने 59 अहम रन बनाए थे। अगर बटलर राजस्थान की बल्लेबाजी की मजबूती है तो किंग्स इलेवन पंजाब के पास क्रिस गेल हैं जिन्होंने पिछले मैच में बेंगलूर के खिलाफ नाबाद 99 रन की पारी खेलकर अकेले दम पर पंजाब को 173 रन का लक्ष्य हासिल कराने में मदद की थी। पंजाब के एक अन्य सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन उनकी 64 गेंद में नाबाद 100 रन की पारी मुंबई के खिलाफ मैच में बेकार चली गयी थी, जिसने तीन विकेट गंवाकर 197 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था। पंजाब की टीम हालांकि अपने घरेलू मैदान पर मजबूत रही है और उम्मीद करेगी कि जीत से लय में वापसी कर ले।

Open in app