TNPL 2019: Chepauk Super Gillies beat Dindigul Dragons by 12 runs to win title | TNPL 2019: चेपक सुपर गिलीज बना तीन सालों में दूसरी बार चैंपियन, गणेशन पेरियासामी ने झटके 5 विकेट
चेपक सुपर गिलीज बना टीएनपीएल 2019 का चैंपियन

Highlightsचेपक सुपर गिलीज ने डिंडीगुल ड्रैगंस को 12 रन से हराते हुए जीता टीएनपीएल 2019 का खिताबचेपक की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज गणेशन पेरियासामी, जिन्होंने फाइनल में 5 विकेट झटकेचेपक ने पहले खेलते हुए बनाया 126/8 का स्कोर, जवाब में डिंडीगुल को 114/9 पर रोका

गणेशन पेरियासामी के 5 विकेट की मदद से चेपक सुपर गिलीज (Chepauk Super Gillies) ने गुरुवार को खेले गए तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीनएपीएल) के फाइनल में डिंडीगुल ड्रैगंस (Dindigul Dragons) को 12 रन से हराते हुए तीन सालों में दूसरी बार खिताब जीत लिया। 

पहले बैटिंग करते हुए चेपक सुपर गिलीज की टीम 20 ओवर में 126/8 का स्कोर बना सकी, लेकिन मैन ऑफ मैच गणेशन पेरियासामी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर 5 विकेट झटके और डिंडीगुल ड्रैगंस की टीम 20 ओवर में 114/9 के स्कोर पर रोकते हुए अपनी टीम को खिताब जिता दिया। 

अपने पहले ही ओवर में गणेशन ने डिंडीगुल ड्रैगंस के कप्तान नारायण जगदीशन और एनएस चतुर्वेद को बिना खाता खेले पविलियन लौटा दिया। 

25 वर्षीय गणेशन ने इस सीजन में 21 विकेट झटके, जो इस लीग के इतिहास में किसी भी गेंदबाज के सर्वाधिक विकेट का नया रिकॉर्ड है। इससे पहले 2017 में चेपक सुपर गिलीज के लिए रविश्रीनिवासन साई किशोर ने 17 विकेट लिए थे।

चेपक की टीम नहीं बना सकी बड़ा स्कोर

पहले बैटिंग करते उतरी चेपक की शुरुआत खराब रही और उसके दोनों ओपनर गंगा श्रीधर राजू और गोपीनाथ क्रमश: 4 और शून्य के स्कोर पर ही लौट गए। इसके बाद कप्तान कौशिक गांधी ने 22 रन बनाए। टीम को स्टार ऑलराउंडर विजय शंकर से बड़े स्कोर की उम्मीद थी, लेकिन वह एक रन ही बना सके।

उतिरासामी ससिदेव ने चेपक के लिए सर्वाधिक 33 गेंदों में 44 रन की पारी खेली, जबकि उमाशंकर सुशील ने 21 रन बनाए। वहीं मुरुगन अश्विन ने भी 28 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिससे चेपक सुपर गिलीज ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 126 रन बनाए।

गणेशन ने अपनी दमदार गेंदबाजी से ड्रैगंस को रोका

इसके जवाब में डिंडीगुल ड्रैगंस की शुरुआत भी खराब रही और उसने 4 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। सुमंत जैन ने 47 गेंदों में सर्वाधिक 46 रन की पारी खेली। 

उन्होंने चौथे विकेट के लिए मोहन अभिनव (21) के साथ 49 रन जोड़ते हुए पारी को संभाला। इसके बाद उन्होंने पांचवें विकेट के लिए आर विवेक (23) के साथ 38 रन जोड़े। सुमंत पारी के 19वें ओवर में आउट हुए और उनकी टीम 20 ओवर में 114/9 के स्कोर के साथ लक्ष्य से 12 रन दूर रह 


Web Title: TNPL 2019: Chepauk Super Gillies beat Dindigul Dragons by 12 runs to win title
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे