Three newcomers in the New Zealand team for the Test series against England | ENG Vs NZ: इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, इन तीन नए चेहरों को मिला मौका
इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा (फाइल फोटो)

Highlightsन्यूजीलैंड ने इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कीइन खिलाड़ियों में 15 भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा होंगेडेवोन कॉनवाय, आलराउंडर रचिन रविंद्र और फास्ट बॉलर जैकब डफी को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में पहली बार मिली जगह

वेलिंगटन: दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कॉनवाय सहित तीन नए चेहरों को जून में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है।

कॉनवाय टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं लेकिन उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है। आलराउंडर रचिन रविंद्र और तेज गेंदबाज जैकब डफी टीम में शामिल दो अन्य नए चेहरे हैं।

लार्ड्स में दो जून और एजबस्टन में 10 जून से होने वाले टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड ने 20 सदस्यीय टीम का चयन किया है। भारत के खिलाफ साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम के सदस्यों की संख्या 15 की जाएगी।

इक्कीस साल के रविंद्र को न्यूजीलैंड के सबसे उभारते हुए प्रतिभावान खिलाड़ियों में शामिल किया जाता है। बायें हाथ के इस बल्लेबाज और बायें हाथ के स्पिनर ने 18 साल की उम्र में वेलिंगटन की ओर से पदार्पण किया था और प्रथम श्रेणी स्तर पर तीन शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैं जिसमें न्यूजीलैंड ए की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक भी शामिल है।

डफी ने इस साल ईडन पार्क में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करते हुए 33 रन देकर चार विकेट चटकाए थे जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया था।

पिछले साल मार्च में दायें टखने की सर्जरी कराने वाले आलराउंडर कोलिन डिग्रैंडहोम को टीम में शामिल किया गया है लेकिन उन्हें फिटनेस परीक्षण पास करना होगा। तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल को भी फिटनेस परीक्षण पास करना होगा। वह कूल्हे की चोट से उबर रहे हैं। अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर भी पैर की मांसपेशियों के खिंचाव से उबर रहे हैं।

कप्तान केन विलियमसन, आलराउंडर मिशेल सेंटनर और तेज गेंदबाज काइल जेमीसन और ट्रेंट बोल्ट पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं लेकिन यह उनकी इंडियन प्रीमियर लीग प्रतिबद्धताओं पर निर्भर करेगा।

न्यूजीलैंड टीम इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवाय, कोलिन डि ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, रोस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग और विल यंग।

Web Title: Three newcomers in the New Zealand team for the Test series against England

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे