'This is God? InKi Khairiyat Nahi': Shoaib Akhtar Recalls facing Sachin Tendulkar for the first time | 'ये भगवान हैं?': शोएब अख्तर ने किया सचिन तेंदुलकर से हुई पहली भिड़ंत को याद
शोएब अख्तर ने सचिन को 1999 में कोलकाता टेस्ट में पहली ही गेंद पर किया था बोल्ड (Twitter)

Highlightsशोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को 1999 में कोलकाता टेस्ट में पहली गेंद पर किया था बोल्ड शोएब अख्तर ने कहा, 'उन्होंने (सचिन ने) मुझे नहीं पहचाना, और मैंने उन्हें नहीं पहचाना'

सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर के बीच क्रिकेट मैदान पर हुई जोरदार भिड़ंत क्रिकेट इतिहास की सबसे रोचक भिड़ंत में से है। अब ये पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज सचिन को लेकर एक नई कहानी के साथ सामने आया है।

अख्तर ने अपना डेब्यू 1997 में किया था और उनकी सचिन से पहली भिड़ंत 1999 के कोलकाता टेस्ट में हुई थी, जिसमें उन्होंने सचिन को बोल्ड कर दिया था। वह सचिन को जल्दी आउट करना चाहते थे, जिन्हें क्रिकेट का भगवान माना जाता है।

शोएब अख्तर ने किया सचिन से हुई पहली भिड़ंत को याद

नेटवर्क 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, अख्तर ने कहा, 'मैंने सुना था कि सचिन भगवान हैं। मैंने कहा ये भगवान हैं? इनकी खैरियत नहीं। उन्होंने मुझे नहीं पहचाना, और मैंने उन्हें नहीं पहचाना। वह अपने एटिट्यूड में थे और मैं अपने एटिट्यूड में था। लेकिन मैं उन्हें पहली ही गेंद पर आउट करना चाहता था और यही हुआ।' 

उस दिन अख्तर लय में थे और उन्होंने सचिन को एक इनस्विंगर यॉर्कर पर बोल्ड किया। इसके बाद उन्होंने वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ को भी आउट किया, और 71 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी 4 विकेट लिए, और पाकिस्तान को 46 रन से जीत मिली।

इसके बाद के सालों में सचिन अक्सर शोएब पर भारी पड़े। 2003 के वर्ल्ड कप में उनका अख्तर के खिलाफ अपर कट से लगाया छक्का अब भी फैंस के जेहन में ताजा हैं। अख्तर सचिन को वनडे में केवल 5 बार और टेस्ट में तीन बार ही आउट कर सके। 

सचिन तेंदुलकर ने अपने 24 साल लंबे इंटरनेशनल करियर में 200 टेस्ट में 51 शतकों की मदद से 15921 रन और 463 वनडे में 49 शतकों की मदद से 18426 रन बनाए। वह 100 इंटरनेशनल शतक बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

वहीं शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट में 178 और 163 वनडे में 247 विकेट लिए जबकि 15 टी20 मैचों में 19 विकेट झटके।

Web Title: 'This is God? InKi Khairiyat Nahi': Shoaib Akhtar Recalls facing Sachin Tendulkar for the first time
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे