‘They are India’s two best wicketkeeper-batsmen now’: Sourav Ganguly | ऋषभ पंत या ऋद्धिमान साहा, सौरव गांगुली ने बताया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसे मिलेगा मौका?
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है।

Highlights17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच टेस्ट सीरीज।पंत के अलावा साहा भी टेस्ट टीम में मौजूद।सौरव गांगुली ने बताया किस आधार पर मिलेगा अंतिम एकादश में मौका।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज 27 नवंबर से शुरू होने जा रही है। दोनों टीमें टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर चुकी हैं। ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में फैंस के बीच ये बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि दोनों में से किस खिलाड़ी को अंतिम एकादश में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज मौका मिलेगा।

ऋषभ पंत-ऋद्धिमान साहा टेस्ट टीम में प्रमुख विकेटकीपर

ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में प्रमुख विकेटकीपर हैं। भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से किसे मौका दिया जाना चाहिए। 

अंतिम एकादश को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बयान

मौजूदा समय में ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा देश के दो सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। पंत के पास 'जबरदस्त' टैलेंट है और पंत के बल्ले की स्विंग निश्चित रूप से वापस आएगी। उन्होंने कहा है, "चिंता मत करो। उसका बैट स्विंग वापस आएगा। वह एक युवा लड़का है और हम सभी को उसका मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है। उन्हें जबरदस्त प्रतिभा मिली है। ऋषभ ठीक हो जाएगा।"

जब गांगुली से पूछा गया कि सीमित ओवरों में पंत नहीं है और टेस्ट टीम में पंत के साथ ऋद्धिमान साहा भी हैं, तो इनमें से किसे मौका मिलेगा? इस पर गांगुली ने कहा, "केवल एक ही खेल सकता है, इसलिए जो भी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होगा वह खेलेगा।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी।

Web Title: ‘They are India’s two best wicketkeeper-batsmen now’: Sourav Ganguly

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे