The Fake Uva T20 League: Promoted as a Tournament in Sri Lanka, played in Mohali | फर्जी Uva टी20 लीग का खुलासा, श्रीलंका के टूर्नामेंट के नाम पर मोहाली में खेले गए मैच, लाइव प्रसारण भी हुआ, पुलिस जांच में जुटी
श्रीलंका के नाम पर मोहाली में आयोजित की गई फर्जी UVA प्रीमियर टी20 लीग

HighlightsUva प्रीमियर टी20 लीग को श्रीलंका में आयोजित कहने का प्रचार किया गया, दिलशान समेत स्टार खिलाड़ियों के भाग लेने का था दावापर फर्जी Uva टी20 लीग मोहाली में आयोजित हुई, जिसमें चेहरे पर मास्क लगाए स्थानीय खिलाड़ी खेले

श्रीलंका के बादुल्ला में आयोजित की जाने वाली Uva प्रीमियर टी20 लीग (Uva Premier T20 league) को लेकर बड़ी धोखाधड़ी का खुलासा हुआ है। दरसअल, जिस टी20 लीग को श्रीलंका में खेली जा रही टी20 लीग कहकर प्रचारित किया गया, वह मोहाली के बाहरी इलाके में हो रही थी और उसमें पंजाब के स्थानीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे थे। पंजाब के खरार जिले की पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस टूर्नामेंट का यूट्यूब पर सीधा प्रसारण किया गया, जिसमें कमेंटेटर्स कह रहे थे कि मैच श्रीलंका के बादुल्ला में हो रहे हैं। लेकिन वास्तव में मैच चंडीगढ़ से 16 किलोमीटर दूर पंजाब स्टेट हाईवे 12A से सटे सवारा गांव के एक मैदान पर खेले जा रहे थे। 

दिलशान, मेंडिस जैसे स्टार श्रीलंकाई खिलाड़ियों के Uva टी20 लीग में भाग लेने का था दावा

इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ी कथित तौर पर पंजाब के स्थानीय लोग थे और उन्होंने अपने चेहरों को मास्क से ढंक रखा था और रंग-बिरंगे ड्रेस में खेल रहे थे। यूट्यूब पर इन मैचों के लाइव कवरेज के दौरान खिलाड़ियों के क्लोज-अप शॉट नहीं थे, ऐसे में उन्हें पहचानना मुश्किल था।

युवा टी20 लीग ने स्टार श्रीलंकाई खिलाड़ियों तिलकरत्ने दिलशान, परवेज फहरूफ, तिलन तुषारा और अजंता मेंडिस को अपना कप्तान और मार्की खिलाड़ी घोषित किया था। लेकिन इन क्रिकेटरों के साथ ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी ऐसे किसी टूर्नामेंट से जु़ड़े होने से इनकार किया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने झाड़ा Uva टी20 लीग से पल्ला

श्रीलंका क्रिकेट ने भी लीग को अधिकृत नहीं किया था, सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी इस मामले को देखने का निर्देश दिया है। 
यूवा प्रांत क्रिकेट एसोसिएशन ने भी किसी भी संलिप्तता से इनकार किया।

सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि इन मैचों का फैनकोड पर प्रसारण किया गया, जिसकी पैरेंट कंपनी ड्रीम स्पोर्ट्स है। ड्रीम स्पोर्ट्स, इंडियन प्रीमियर लीग के स्पॉन्सर में शामिल चर्चित फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 का एक ब्रैंड है।

फैनकोड के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हम आयोजकों के संपर्क में थे, जिन्होंने हमें टूर्नामेंट की पुष्टि करने वाला, यूवा प्रांतीय क्रिकेट संघ के अनुमित पत्र के साथ ही श्रीलंका क्रिकेट के आधिकारिक मेल से एक ईमेल भी उपलब्ध करवाया था।'

माना जा रहा है कि फर्जी Uva प्रीमियर टी20 लीग को भारत और अन्य देशों के बुकियों द्वारा आयोजित किया जा रह था

Web Title: The Fake Uva T20 League: Promoted as a Tournament in Sri Lanka, played in Mohali
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे