Test series against England virat Kohli, Ishant sharma return election fitness indian cricket team | इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीजः टीम इंडिया का ऐलान, कोहली और ईशांत शर्मा की वापसी, देखें लिस्ट
चेतन शर्मा की अगुवाई में नई चयन समिति बहुत अधिक प्रयोग नहीं किया है। 

Highlightsभारतीय टीम को 27 जनवरी को बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करना होगा।बीसीसीआई पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 16 से 18 खिलाड़ियों के अलावा कुछ नेट गेंदबाजों का चयन कर सकती है।

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार को टीम चुन ली गई है। भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश से जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोट से उबरने के बाद वापसी करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिये भारतीय टीम का चयन किया गया है। विराट कोहली पितृत्व अवकाश के बाद फिर टीम की कमान संभालेंगे। अजिंक्य रहाणे उपकप्तान होंगे। ईशांत शर्मा की वापसी हुई है। आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज के साथ शारदुल ठाकुर भी टीम में बरकरार रखा गया है।

इशांत शर्मा कई माह में बाद टीम में आएं हैं। जसप्रीत बुमराह टीम में हैं। मोहम्मद शमी (बांह में फ्रैक्चर) को आराम दिया गया है। विराट कोहली कप्तान होंगे। इंग्लैंड से चार मैंचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपनी मेजबानी में 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा।

सिराज ने भारत के लिये सर्वाधिक 13 विकेट लिये जबकि सुंदर ने गेंद और बल्ले दोनों से अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति की मंगलवार को हुई बैठक में टीम का चयन किया गया। ऋषभ पंत और रिदिमान साहा विकेटकीपर होंगे, जबकि रिजर्व बल्लेबाज के लिए मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल है। पृथ्वी साव की छुट्टी हो गई है।
 

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की भी टीम में वापसी हुई है जबकि हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल को भी इसमें जगह मिली है। टीम में पांच नेट गेंदबाज और पांच स्टैंडबाय खिलाड़ी भी होंगे। चेतन शर्मा की अगुवाई में नई चयन समिति बहुत अधिक प्रयोग नहीं किया है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद फिट खिलाड़ी टीम में जगह पाने के हकदार होंगे। चेन्नई में खेले जाने वाले शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों (पांच से नौ फरवरी और 13-17 फरवरी) के लिए भारतीय टीम को 27 जनवरी को बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करना होगा।

टीम इस प्रकारः 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, के एल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर।

नेट गेंदबाज: अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वारियर, के गौतम , सौरभ कुमार। स्टैंडबाय खिलाड़ी: के एस भरत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर और प्रियांक पांचाल।

Web Title: Test series against England virat Kohli, Ishant sharma return election fitness indian cricket team

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे