team india selection headache before afghanistan historic test at bengaluru | अफगानिस्तान टेस्ट से पहले इस मुश्किल में टीम इंडिया का फंसना तय, आसान नहीं होगा फैसला लेना

बेंगलुरु, 13 जून: भारतीय टीम प्रबंधन को गुरुवार से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट के लिये अंतिम एकादश चुनने के मद्देनजर सलामी बल्लेबाज के एल राहुल की शानदार फार्म या करूण नायर के कौशल के बीच चयन की दुविधा से गुजरना होगा।

इस मैच से थिंक टैंक को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अपने संयोजन में कुछ अहम चीजों का आकलन करने का मौका मिलेगा। तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज मुरली विजय, शिखर धवन और केएल राहुल पूरी तरह फिट हैं।  मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ दो चयनकर्ताओं (देवांग गांधी और सरनदीप सिंह) को टीम का चयन करना होगा। (और पढ़ें- IND vs AFG: भारत के लिए खतरा हो सकते हैं अफगानिस्तान के ये 5 खिलाड़ी, टेस्ट डेब्यू को हैं तैयार)

दिन के वैकल्पिक अभ्यास के दौरान सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मुरली विजय को आराम दिया गया जबकि राहुल और करूण ने एनसीए नेट पर पसीना बहाया। कुलदीप यादव और नवदीप सैनी को को छोड़कर सभी गेंदबाजों (दो फ्रंटइालन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा) आराम दिया गया। आल राउंडर हार्दिक पंड्या के साथ भी ऐसा ही हुआ।

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने समान क्षमता वाले खिलाड़ियों को चुनने का पैटर्न अपनाया है। इससे मध्यम क्रम के बल्लेबाज करूण नायर के चौथे नंबर पर खेलने की उम्मीद है।

वहीं इंग्लैंड में चार दिवसीय मैचों में भारत ए की अगुवाई करने वाले करूण को रोहित शर्मा की जगह खिलाने के रूप में विचार किया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका में रोहित की हालिया असफलता के बाद उनका लंबे प्रारूप में वापसी करना आसान नहीं होगा। (और पढ़ें- IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट की जंग, टीम इंडिया के इन टॉप-7 खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें)