भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच के लिए प्रक्रिया शुरू,सबसे पहले रॉबिन सिंह ने दिया इंटरव्यू

Team India coach: भारतीय टीम के अगले कोच के चयन के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया शुक्रवार को सीएसी ने शुरू कर दी, रॉबिन सिंह ने दिया सबसे पहले इंटरव्यू

By भाषा | Published: August 16, 2019 11:48 AM2019-08-16T11:48:31+5:302019-08-16T11:48:31+5:30

Team India next coach Interviews begin, Robin Singh first to appear | भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच के लिए प्रक्रिया शुरू,सबसे पहले रॉबिन सिंह ने दिया इंटरव्यू

भारतीय टीम के नए कोच के लिए सबसे पहले रॉबिन सिंह ने दिया इंटरव्यू

googleNewsNext

मुंबई, 16 अगस्त: पूर्व कप्तान कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने भारतीय टीम के अगले कोच के लिए प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू की जिसके साक्षात्कार के लिये पूर्व ऑलराउंडर रॉबिन सिंह सबसे पहले प्रस्तुत हुए।

मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच रॉबिन तीन सदस्यीय पैनल के समक्ष पहुंचे जिसमें कपिल के अलावा अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी मौजूद हैं। सीएसी शाम तक चुने हुए उम्मीदार की घोषणा करेगी।

इस पद के लिये मौजूदा कोच रवि शास्त्री, रॉबिन, लालचंद राजपूत, माइक हेसन, टॉम मूडी, फिल सिमन्स समेत छह नामों की छंटनी की गई है।

इंग्लैंड में विश्व कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल 45 दिन के लिये बढ़ाया गया है और उनके दोबारा भारतीय टीम का कोच बनने की संभावना है।

शास्त्री के कार्यकाल में पिछले दो सालों में भारतीय टीम ने जोरदार प्रदर्शन किया है और अगर इस साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत की हार को छोड़ दे, तो ज्यादातर चीजें शास्त्री के पक्ष में हैं। खुद कप्तान कोहली ने भी शास्त्री के दोबारा कोच बनने का समर्थन किया है, हालांकि कोहली इस बार कोच चयन की प्रक्रिया का हिस्सा नहीं हैं।

Open in app