Teachers Day पर सचिन-रैना से लेकर विजेंदर सिंह तक, सबने अपने गुरुओं को इस तरह किया याद

जैसे एक छात्र की कामयाबी के पीछे शिक्षक का योगदान होता है ठीक वैसे ही एक खिलाड़ी की कामयाबी के पीछे उसके कोच का बहुत बड़ा हाथ होता है।

By सुमित राय | Published: September 5, 2018 01:17 PM2018-09-05T13:17:54+5:302018-09-05T13:17:54+5:30

Teacher's Day: sachin, raina, sehwag, vijender singh wishes his teachers | Teachers Day पर सचिन-रैना से लेकर विजेंदर सिंह तक, सबने अपने गुरुओं को इस तरह किया याद

अपने गुरु रमाकांत आचरेकर के साथ सचिन तेंदुलकर। (फाइल फोटो)

googleNewsNext

जैसे एक छात्र की कामयाबी के पीछे शिक्षक का योगदान होता है ठीक वैसे ही एक खिलाड़ी की कामयाबी के पीछे उसके कोच का बहुत बड़ा हाथ होता है। भारत में हर साल 5 सितंबर को भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के मौके पर टीचर्स डे यानी शिक्षक दिवस मनाया जाता है। टीचर्स डे के मौके पर खिलाड़ियों ने अपने गुरुओं को याद किया।

शिक्षक के बिना हमारी जिंदगी वैसी नहीं होती। हमें ऐसा बनाने में जो उन्होंने योगदान दिया, हम उनकी सराहना करते हैं। हैप्पी टीचर्स डे!


सचिन की ही तरह हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने भी टीचर्स डे पर अपने टीचर को याद किया। हरभजन ने अपने ट्विटर पर क्रिकेट को ही अपना गुरु बताया और कहा कि क्रिकेट ने उनको बहुत कुछ सीखाया है। वहीं सुरेश रैना ने भी स्पोर्ट्स को अपना गुरु माना।




बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने टीचर्स डे पर ट्वीट बधाई दी। इसके अलावा खेल मंत्री और पूर्व शूटर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपने कोचों को याद किया और उन्हें धन्यवाद दिया।








भारत में हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे यानी शिक्षक दिवस मनाया जाता है। केवल इसी तारीख पर शिक्षक दिवस मनाने के पीछे एक खास कारण है। 5 सितंबर को ही भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन होता है। वे एक महान व्यक्ति और उम्दा शिक्षक थे। उनकी याद में ही हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है।

Open in app