T20 World Cup: हार्दिक पांड्या ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, कप्तान विराट कोहली ने की दो ओवर की गेंदबाजी, देखें वीडियो

T20 World Cup: भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को है। भारत को छठे गेंदबाज की कमी लगातार खल रही है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 20, 2021 06:51 PM2021-10-20T18:51:15+5:302021-10-20T18:52:58+5:30

T20 World Cup Warm-up Game Hardik Padhya tension Team India Captain Virat Kohli bowled two overs sixth bowling option | T20 World Cup: हार्दिक पांड्या ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, कप्तान विराट कोहली ने की दो ओवर की गेंदबाजी, देखें वीडियो

कोहली ने 2 ओवर में 12 रन दिए, लेकिन विकेट नहीं निकाल पाए। 

googleNewsNext
Highlightsभारत के नियमित कप्तान विराट कोहली ने भी इस बीच दो ओवर गेंदबाजी की।ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के कारण टीम इंडिया टेंशन में है। हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं।

T20 World Cup: स्टीव स्मिथ के अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से उबरते हुए भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में बुधवार को यहां पांच विकेट पर 152 रन बनाए।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के कारण टीम इंडिया टेंशन में है। हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। भारत को छठे गेंदबाज की कमी लगातार खल रही है। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली ने भी इस बीच दो ओवर गेंदबाजी की।

कोहली ने 2 ओवर में 12 रन दिए, लेकिन विकेट नहीं निकाल पाए। भारत की ओर रविचंद्रन अश्विन ने आठ रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

स्मिथ ने 48 गेंद में सात चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेलने के अलावा ग्लेन मैक्सवेल (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 61 और मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 41) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी भी की। स्टोइनिस ने 25 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। स्मिथ और स्टोइनिस की पारियों की बदौलत आस्ट्रेलिया की टीम अंतिम चार ओवर में 50 रन जोड़ने में सफल रही।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 11 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। आफ स्पिनर रविंद्र अश्विन ने दूसरे ओवर में खराब फॉर्म में जूझ रहे डेविड वार्नर (01) और मिशेल मार्श (00) को लगातार गेंदों में पवेलियन भेजा।

अश्विन ने वार्नर को पगबाधा करने के बाद मार्श को कप्तानी की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा के हाथों पहली स्लिप में कैच कराया। कप्तान आरोन फिंच (08) ने भुवनेश्वर कुमार पर चौका जड़ा लेकिन रविंद्र जडेजा ने उन्हें पगबाधा कर दिया। स्मिथ और मैक्सवेल ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन तक पहुंचाया। मैक्सवेल ने जडेजा पर लगातार दो चौकों के साथ शुरुआत की जबकि स्मिथ ने भी बायें हाथ के इस स्पिनर के अलावा लेग स्पिनर राहुल चाहर पर भी बाउंड्री जड़ी।

आस्ट्रेलिया के रनों का अर्धशतक 10वें ओवर में पूरा हुआ। चाहर ने मैक्सवेल को बोल्ड करके स्मिथ के साथ उनकी 61 रन की साझेदारी का अंत किया। मार्कस स्टोइनिस ने कोहली और वरूण चक्रवर्ती पर चौके जड़े। आस्ट्रेलिया के रनों का शतक 15वें ओवर में पूरा हुआ।

स्मिथ ने 17वें ओवर में शार्दुल ठाकुर पर लगातार तीन चौके जड़े और फिर दो रन के साथ 41 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। स्टोइनिस ने मोर्चा संभालते हुए 19वें ओवर में चक्रवर्ती की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। अंतिम ओवर में भुवनेश्वर ने स्मिथ को रोहित के हाथों कैच कराया। 

Open in app