T20 World Cup: 24 अक्टूबर को भारत-पाक मैच, इरफान पठान ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस दिग्गज को किया बाहर, देखें लिस्ट

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी 20 विश्व कप 2021 अभियान की शुरुआत करेगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 21, 2021 02:11 PM2021-10-21T14:11:36+5:302021-10-21T14:13:13+5:30

T20 World Cup 2021 R Ashwin No place Irfan Pathan names his playing XI for Pakistan match 24 oct | T20 World Cup: 24 अक्टूबर को भारत-पाक मैच, इरफान पठान ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस दिग्गज को किया बाहर, देखें लिस्ट

भारत की ओर अश्विन ने आठ रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि भुवनेश्वर, जडेजा और चाहर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

googleNewsNext
Highlightsभारत ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया था। केएल राहुल ने 31 गेंद में 39 की पारी खेली।हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर मैच जीता दिया।

T20 World Cup 2021: भारत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीम को अभ्यास मैच में हरा दिया है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को सात विकेट और ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया। भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से है। बहुप्रतीक्षित मैच दुबई में होगा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को चारों खान चित कर दिया है। 

दोनों टीमें अब केवल ICC इवेंट्स और एशिया कप में ही भिड़ेंगी, इसलिए दो साल से अधिक समय के बाद मेन इन ब्लू मेन इन ग्रीन के साथ अपनी ऑन-फील्ड प्रतिद्वंद्विता फिर से शुरू करेगी। भारत-पाकिस्तान T20 WC मैच से पहले पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी।

पठान ने वरुण चक्रवर्ती को अपने एकमात्र स्पिनर के रूप में चुना है, जबकि रवींद्र जडेजा को ऑलराउंड विकल्प के रूप में टीम में देखना चाहते हैं। सलामी बल्लेबाज के रूप में पठान ने केएल राहुल और रोहित शर्मा को अपनी पहली पसंद बताया है। विराट कोहली 3 पर बल्लेबाजी करेंगे।

मध्यक्रम में इरफान पठान ने सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को रखा है। हार्दिक पांड्या के साथ रविंद्र जडेजा को चुना है। पांड्या अक्सर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत के नंबर 3 तेज गेंदबाज के रूप में खेले हैं लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर चिंता है।

पठान की प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार तीन तेज गेंदबाज हैं। इरफान ने वॉर्मअप मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले अश्विन को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 बल्लेबाजों को आउट किया। अश्विन ने 2017 के बाद से भारत के लिए सफेद गेंद वाला क्रिकेट नहीं खेला है।

इरफान पठान की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।

Open in app