T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप में महमुदुल्लाह करेंगे बांग्लादेश टीम की अगुवाई, यहां देखें खिलाड़ियों की सूची

T20 World Cup 2021: बांग्लादेश ने ट्वेंटी20 विश्व कप के लिये टीम का चयन किया, जिसमें उन सभी खिलाड़ियों को शामिल किया, जिन्होंने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पर पहली बार सीरीज में जीत हासिल की है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 9, 2021 03:54 PM2021-09-09T15:54:32+5:302021-09-09T15:55:58+5:30

T20 World Cup 2021 Mahmudullah lead 15 member Bangladesh squad Shakib Al Hasan, Mushfiqur Rahim, Soumya Sarkar see list | T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप में महमुदुल्लाह करेंगे बांग्लादेश टीम की अगुवाई, यहां देखें खिलाड़ियों की सूची

बांग्लादेश को ग्रुप बी में ओमान, पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है।

googleNewsNext
Highlightsसलामी बल्लेबाज तमिम इकबाल है जिन्होंने खुद को चयन से बाहर कर दिया था। नुरुल हसन के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी लेने की संभावना है। रुबेल हुसैन और लेग स्पिन ऑलराउंडर अमीनुल इस्लाम बिप्लब को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है।

T20 World Cup 2021: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरुवार को ओमान और यूएई में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया।

बांग्लादेश ने मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में चौथे टी20 में छह विकेट से जीत के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली सीरीज जीत हासिल करने के एक दिन बाद यह घोषणा की। बांग्लादेश ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 और ऑस्ट्रेलिया 4-1 से जीती है।

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को छोड़कर मुख्य खिलाड़ी टीम में शामिल हैं। इकबाल ने टूर्नामेंट से बाहर होने का फैसला किया था। इकबाल भारत में 2016 टी 20 विश्व कप में 73.75 की औसत से 295 रन के साथ शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन और लेग स्पिन ऑलराउंडर अमीनुल इस्लाम बिप्लब को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है। नुरुल हसन के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी लेने की संभावना है। टीम में आठ बल्लेबाज, दो ऑलराउंडर, चार फ्रंटलाइन पेसर और एक विशेषज्ञ स्पिनर शामिल हैं।

बांग्लादेश को ग्रुप बी में ओमान, पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है। अगर वे अपने ग्रुप के शीर्ष दो में रहते हैं तो उनके पास सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई करने का मौका होगा। वह अपने पहले मैच में 17 अक्टूबर को मस्कट के ओमान अकादमी क्रिकेट ग्राउंड में स्कॉटलैंड से भिड़ेंगे।

मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदिन ने कहा, ‘‘तमिम सभी तीनों प्रारूप में हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी जगह जिन खिलाड़ियों को लिया गया है, उनमें विश्व कप में खेलने की काबिलियत है। हमें उन पर भरोसा है। ’’ बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की थी।

वहीं वह अब न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से बढ़त बनाये है जिसका अंतिम मैच शुक्रवार को खेला जायेगा। अबेदिन ने कहा कि इन जीत ने बांग्लादेश की टीम को अच्छा करने का भरोसा दिया है और चयनकर्ता इसकी अनदेखी नहीं कर सके।

टीम इस प्रकार है : महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), नईम शेख, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुश्फिकर रहीम, अफीफ हुसैन, नुरूल हसन सोहान, शाक मेहदी हसन, नसूम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शरीफुल इस्लाम, तास्किन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन और शमिम पटवारी।

Open in app