T20 World Cup 2021: महेंद्र सिंह धोनी के दो साथी खिलाड़ी टीम से बाहर, टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका ने किया ऐलान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 9, 2021 09:27 PM2021-09-09T21:27:19+5:302021-09-09T21:28:36+5:30

T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका ने पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस, अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर और आल राउंडर क्रिस मौरिस को शामिल नहीं किया है।

T20 World Cup 2021 Mahendra Singh Dhoni Faf du Plessis Imran Tahir Chris Morris out South Africa announced see | T20 World Cup 2021: महेंद्र सिंह धोनी के दो साथी खिलाड़ी टीम से बाहर, टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका ने किया ऐलान

दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप एक में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ रखा गया है।

Next
Highlightsतेम्बा वावुमा टीम की अगुआई करेंगे।बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज भी हैं जो अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेले हैं।महाराज के अलावा तबरेज शम्सी और ब्योर्न फोर्टुइन टीम में विशेषज्ञ गेंदबाज होंगे।

T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका ने आगामी टी20 विश्व कप के लिये गुरूवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस, अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर और आल राउंडर क्रिस मौरिस को शामिल नहीं किया गया है।

ताहिर और डु प्लेसिस ने 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टूर्नामेंट में खेलने पर ध्यान लगाने के लिये खेल के अन्य प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। तेम्बा वावुमा इस युवा टीम की अगुआई करेंगे जिनकी रविवार को सर्जरी हुई है और उनके अक्टूबर के मध्य के बाद फिट होने की उम्मीद है।

टीम में बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज भी हैं जो अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेले हैं। बावुमा की अनुपस्थिति में महाराज श्रीलंका में आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य चयनकर्ता विक्टर एमपिटसांग ने कहा, ‘‘केश बेहतरीन नेतृत्वकर्ता हैं। ’’ स्पिन विभाग में महाराज के अलावा तबरेज शम्सी और ब्योर्न फोर्टुइन टीम में विशेषज्ञ गेंदबाज होंगे।

टीम में क्विंटन डि कॉक, ऐडन मार्कराम, हेनरिच क्लासेन और डेविड मिलर अनुभवी बल्लेबाज हैं जबकि तेज गेंदबाजी विभाग में कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और एनरिच नोर्जे शामिल हैं। जार्ज लिंडे, एंडिले फेलुकवायो और लिजाड विलियम्स को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है। दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप एक में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ रखा गया है।

टीम इस प्रकार है : तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिच क्लासेन, ऐडन मार्कराम, डेविड मिलर, डब्ल्यू मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्जे, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और रासी वान डर डुसेन। 

Web Title: T20 World Cup 2021 Mahendra Singh Dhoni Faf du Plessis Imran Tahir Chris Morris out South Africa announced see

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे