BAN vs AFG: ट्राई सीरीज फाइनल का क्या रहा नतीजा, क्यों दोनों टीमें बनीं संयुक्त विजेता, जानिए

T20 tri series final: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को ढाका में खेला गया टी20 ट्राई सीरीज का फाइनल, जानिए क्या रहा नतीजा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 25, 2019 09:09 AM2019-09-25T09:09:36+5:302019-09-25T09:09:36+5:30

T20 tri series: Bangladesh and Afghanistan share trophy after abandoned final | BAN vs AFG: ट्राई सीरीज फाइनल का क्या रहा नतीजा, क्यों दोनों टीमें बनीं संयुक्त विजेता, जानिए

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला गया टी20 ट्राई सीरीज का फाइनल

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच ट्राई सीरीज फाइनल ढाका में खेला गयादमदार प्रदर्शन के लिए अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज बने मैन ऑफ मैच

टी20 ट्राई सीरीज का फाइनल मंगलवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच ढाका में खेला गया। इस प्रतियोगिता की तीसरी टीम जिम्बाब्वे सिर्फ एक महज जीतते हुए फाइनल में जगह नहीं बना सकी थी। 

अपनी घरेलू टीम के समर्थन के लिए पहुंचे हजारों दर्शकों को तब निराशा का सामना करना पड़ा, जब ये फाइनल मैच बारिश की वजह से बिना एक भी गेंद फेंके रदद् घोषित करना पड़ा, इसके बाद दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया।

हालांकि शाम के समय बारिश हल्की हो गई थी, लेकिन पहले हुई बरसात की वजह से ये मैच कभी शुरू ही नहीं हो पाया। इस मैच के रद्द होने की वजह से दोनों देशों के बीच ट्रॉफी बांटनी पड़ी, हालांकि ग्रुप चरण में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान से एक जीत ज्यादा दर्ज की थी। इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज को मैन ऑफ सीरीज घोषित किया गया।

इस टूर्नामेंट के आखिरी ग्रुप मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को मात देते हुए इस टीम के खिलाफ 2014 के बाद अपनी पहली टी20 जीत दर्ज की थी।

उस मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले शाकिब अल हसन बांग्लादेश के लिए इस फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज और 350 टी20 विकेट पूरे करने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बने थे।

Open in app