syed mushtaq ali trophy team rajasthan defeat karnataka bengal beat delhi | सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: रैना फिर दिखे रंग में लेकिन यूपी की हार, राजस्थान ने कर्नाटक को चौंकाया
मुश्ताक अली ट्रॉफी में सुरेश रैना

राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चहर की घातक गेंदबाजी (15/5) की बदौलत राजस्थान ने मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप-ए के एक सुपर लीग मुकाबले में कर्नाटक को 22 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में कर्नाटक की टीम केवल 138 रनों पर सिमट गई।

कर्नाटक की ओर से अनिरुद्ध (73 रन नाबाद) को छोड़ और कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका। अनिरुद्ध के बाद कर्नाटक की ओर से दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले गौतम (13) रहे।

इससे पहले अंकित लांबा (58) और आदित्य गढवाल (31) ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़ कर राजस्थान को अच्छी शुरुआत दी। दूसरे विकेट के लिए लांबा और एसएफ खान (20) के बीच 67 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, इसके बाद लगातार गिरते विकेटों के बावजूद टीम राजस्थान 160 तक पहुंचने में कामयाब रही।

बंगाल से हारी दिल्ली की टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल ने 170 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 167 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से ध्रुव शोरे (84) और ललित यादव (45) ने रन बनाए। वहीं, बंगाल की ओर से प्रदीप सांगवान और कुलवंत खेजरोलिया ने दो-दो विकेट झटकते हुए दिल्ली की हार में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले बंगाल के लिए सुदीप चैटर्जी ने 51 रन बनाए।    

तमिलनाडु ने उत्तर प्रदेश को हराया

पिछले मैच में बंगाल के खिलाफ आतिशी शतक जड़ने वाले सुरेश रैना का बल्ला तमिलनाडु के खिलाफ भी बोला लेकिन इसके बावजूद उत्तर प्रदेश को हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी ने चार विकेट खोकर 162 रन बनाए। सुरेश रैना के 41 गेंदों पर 61 के अलावा शिवम चौधरी (38), आकाशदीप नाथ (38) ने भी अच्छी पारियां खेली। हालांकि, इसके बाद खराब गेंदबाजी ने यूपी का खेल बिगाड़ा दिया। तमिलनाडु की ओर से संजय यादव (52), वाशिंगटन सुंदर (33) और भरत शंकर (30) ने अहम पारी खेली। 


Web Title: syed mushtaq ali trophy team rajasthan defeat karnataka bengal beat delhi
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे