सात साल का प्रतिबंध झेल चुके पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की वापसी, जानिए किस टीम के लिए खेलेंगे

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने ट्विटर पर लिखा, "टूटे हुए आदमी से ज्यादा मजबूत कोई नहीं है, जिसने खुद को फिर से बनाया है।"

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 30, 2020 08:27 PM2020-12-30T20:27:51+5:302020-12-30T20:29:07+5:30

Syed Mushtaq Ali Trophy S Sreesanth Posts Emotional Message After Inclusion In Kerala Probables faced seven-year ban | सात साल का प्रतिबंध झेल चुके पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की वापसी, जानिए किस टीम के लिए खेलेंगे

श्रीसंत को बुधवार को सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट के लिए केरल के संभावित खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsसितंबर में स्पॉट फिक्सिंग के लिए उनका सात साल का प्रतिबंध समाप्त हो गया है। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भागीदारी के कारण श्रीसंत पर प्रतिबंध लगाया था। दस जनवरी से मुंबई में शुरू हो रहे मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिये उन्हें टीम में रखा है।

कोच्चिः भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत सात साल बाद क्रिकेट मैच खेलेंगे। मैच फिक्सिंग के आरोपों में सात साल का प्रतिबंध झेल चुके श्रीसंत का यह पहला टूर्नामेंट होगा।

श्रीसंत को बुधवार को सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट के लिए केरल के संभावित खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। इस साल सितंबर में स्पॉट फिक्सिंग के लिए उनका सात साल का प्रतिबंध समाप्त हो गया है। श्रीसंत ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्हें केरल टीम के साथियों और प्रशासकों के साथ अपना स्टेट कैप प्राप्त करते दिखाया गया। श्रीसंत ने ट्विटर पर लिखा, "टूटे हुए आदमी से ज्यादा मजबूत कोई नहीं है, जिसने खुद को फिर से बनाया है।"

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में कथित भागीदारी के कारण श्रीसंत पर प्रतिबंध लगाया था। प्रदेश क्रिकेट बोर्ड ने दस जनवरी से मुंबई में शुरू हो रहे मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिये उन्हें टीम में रखा है।

श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध इस साल सितंबर में खत्म हो गया था। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में उन्हें अलपुझा में टी20 टूर्नामेंट खेलना था जो कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया गया। संजू सैमसन केरल की टीम के कप्तान होंगे जबकि सचिन बेबी उपकप्तान रहेंगे। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र की कमान त्रिपाठी को, केदार और रुतुराज भी टीम में

आक्रामक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप में महाराष्ट्र की 20 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे। इस टी20 टूर्नामेंट के साथ अगले महीने 2020-21 घरेलू सत्र की शुरुआत होगी। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति के जरिए टीम की घोषणा की।

त्रिपाठी के अलावा भारतीय आलराउंडर केदार जाधव और इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से प्रभावी प्रदर्शन करने वाले रुतुराज गायकवाड़ को भी टीम में जगह मिली है। महाराष्ट्र को एलीट ग्रुप सी में गुजरात, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, बड़ौदा और उत्तराखंड के साथ रखा गया है। इस ग्रुप के सभी लीग मैच वडोदरा में होंगे।

टूर्नामेंट की शुरुआत 10 जनवरी से होगी। टीम इस प्रकार है: राहुल त्रिपाठी (कप्तान), रुतुराज गायवड़, नौशाद शेख, केदार जाधव, रणजीत निकम, अजीम काजी, निखिल नाईक, विशांत मोरे, सत्यजीत बचाव, तरणजीत सिंह ढिल्लों, एस काजी, प्रदीप डाधे, मुकेश चौधरी, मनोज इनग्ले, दिव्यांग हिनगांकर, राजवर्धन हंगारगेकर, जगदीश जोप, स्वप्निल गुगाले, धनराज परदेसी और सन्नी पंडित। 

Open in app