Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Punjab vs Tripura, Elite Group A: mandeep singh not out on 99 | मनदीप सिंह चूके करियर का पहला टी20 शतक, महज 1 रन रह गए दूर
मंदीप सिंह अब तक भारत के लिए 3 टी20 मैच खेल चुके हैं।

Highlightsपंजाब ने त्रिपुरा को 22 रन से हराया।नॉकआउट में पंजाब का प्रवेश।पहले टी20 शतक से महज 1 रन दूर रह गए मंदीप सिंह।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Punjab vs Tripura, Elite Group A: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पंजाब ने त्रिपुरा को ग्रुप ए के मुकाबले में 22 रन से मात देकर नॉकआउट में जगह बना ली है। इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान मंदीप सिंह ने भले ही टीम को जीत दिलाई, लेकिन खुद अपने शतक से महज 1 रन दूर रह गए। 

मनदीप सिंह शतक से चूके, पंजाब ने बनाए 183 रन

कप्तान मनदीप सिंह के नाबाद 99 रन और गुरकीरत सिंह मान (63) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से पंजाब ने लगातार पांचवीं जीत दर्ज की है। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर अपने ओपनर जल्दी गंवा दिए, लेकिन इसके बाद मनदीप और गुरकीरत ने तीसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की जिससे टीम ने तीन विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। 

मनदीप ने अपनी 66 गेंद की पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए लेकिन वह अपने करियर का पहला शतक लगाने से चूक गए। गुरकीरत ने 33 गेंदें खेली तथा तीन चौके और छह छक्के लगाए। विपक्षी टीम की ओर से अजॉय सरकार, सौरभ दास और उदीयन बोस को 1-1 विकेट हाथ लगा। 

मिलिंद कुमार-उदीयन बोस की मेहनत पर फिरा पानी, पंजाब ने जीता मैच

त्रिपुरा की टीम बड़े लक्ष्य के सामने चार विकेट पर 161 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से मिलिंद कुमार ने नाबाद 64, उदीयन बोस ने 50 और रजत डे ने नाबाद 38 रन बनाये। पंजाब की तरफ से संदीप सिंह, बलजीत सिंह, अर्शदीप सिंह और हरप्रीत बरार ने 1-1 शिकार किया। 

पंजाब टॉप पर पहुंचा

पंजाब की यह पांचवीं जीत है और वह ग्रुप ए में 20 अंक लेकर शीर्ष पर रहा। त्रिपुरा एक भी मैच जीतने में नाकाम रहा है। त्रिपुरा ने अब तक 5 मैच खेले हैं। वहीं इस ग्रुप में कर्नाटक दूसरे, जबकि जम्मू-कश्मीर तीसरे स्थान पर हैं।

Web Title: Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Punjab vs Tripura, Elite Group A: mandeep singh not out on 99

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे