Suresh Raina Picks Ajinkya Rahane As His Favorite Fielder From The Indian Team | टीम इंडिया में कौन है बेस्ट फील्डर? जानिए सुरेश रैना ने किस खिलाड़ी को चुना
टीम इंडिया में कौन है बेस्ट फील्डर? जानिए सुरेश रैना ने किस खिलाड़ी को चुना

Highlightsसुरेश रैना ने रहाणे को बताया टीम इंडिया का बेस्ट फील्डर।टेस्ट में 81, वनडे में 48, जबकि टी20 में 16 कैच लपक चुके रहाणे।

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने अजिंक्य रहाणे को अपना पसंदीदा फील्डर बताया है। रैना खुद भी बल्लेबाजी के अलावा बेहतरीन फील्डिंग की वजह से जाने जाते हैं। रैना ने रहाणे का नाम स्पोर्टस्क्रीन के साथ एक इंटरव्यू के दौरान लिया। रैना से पूछा गया कि उनकी राय में मौजूदा टीम इंडिया में बेस्ट फील्डर कौन है?

इस पर रैना ने कहा, "मैं अजिंक्य रहाणे की कैचिंग स्किल से मैं बहुत प्रभावित हूं। उनकी कैचिंग स्किल्स और फील्डिंग के दौरान बॉडी लैंग्वेज बेहद शानदार है। मैं उनकी फील्डिंग की पोजिशन को काफी पसंद करता हूं। रहाणे के पास एक अलग तरह की ताकत है, जब वो मूव करते हैं तो हल्का झुक जाते हैं। यह दूसरे खिलाड़ियों से जरा अलग है।"

रैना ने आगे कहा, "वह बेहतरीन स्लिप फील्डर हैं, जो बल्लेबाज की मूवमेंट को देखकर गेंद की दिशा का अंदाजा लगा सकते हैं। यह बहुत जरूरी है क्योंकि स्लिप फील्डर बल्लेबाज से ज्यादा दूर नहीं होते। रहाणे प्रैक्टिस में भी इन बातों का ध्यान रखते हैं, जिससे मैच में ऐसी स्थितियां उनके लिए आसान हो जाएं।"

अजिंक्य रहाणे 65 टेस्ट की 109 पारियों में 11 बार नाबाद रहते 4203 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 11 शतक, 22 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 90 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 3 बार नाबाद रहते हुए रहाणे 2962 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में रहाणे 3 सेंचुरी और 24 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 20 मुकाबलों में वह 1 अर्धशतक की मदद से 375 रन बना चुके हैं। रहाणे टेस्ट में 81, वनडे में 48, जबकि टी20 में 16 कैच लपक चुके हैं।

Web Title: Suresh Raina Picks Ajinkya Rahane As His Favorite Fielder From The Indian Team
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे