IPL 2020: बॉलिंग एक्शन को लेकर फिर विवादों में KKR के सुनील नरेन, संदिग्‍ध एक्‍शन की शिकायत की गई

इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग के एक मैच में अवैध गेंदबाजी एक्शन को लेकर मैच के अधिकारियों से सुनील नरेन की शिकायत की गई थी।

By अमित कुमार | Published: October 11, 2020 09:03 AM2020-10-11T09:03:03+5:302020-10-11T09:03:03+5:30

Sunil Narine reported for suspect action allowed to continue bowling for KKR | IPL 2020: बॉलिंग एक्शन को लेकर फिर विवादों में KKR के सुनील नरेन, संदिग्‍ध एक्‍शन की शिकायत की गई

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsपंजाब को आखिरी तीन ओवरों में 22 रन चाहिये थे और उसके नौ विकेट बाकी थे।मैच जीतने के बाद सुनील नरेन की गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई।नरेन ने सिर्फ 11 रन देकर केकेआर को दो रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

केकेआर ने शनिवार को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हरा दिया। इस मुकाबले के आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 14 रन चाहिये थे लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी के बाद भी उन्होंने सिर्फ 11 रन देकर केकेआर को दो रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मैक्सवेल ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच को टाई कराने की कोशिश की, लेकिन गेंद बाउंड्री लाइन से थोड़ी सी पहले गिर गई और केकेआर दो रन से जीत दर्ज करने में कामयाब रही। 

मैच जीतने के बाद सुनील नरेन की गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई। शिकायत आईपीएल की संदिग्ध अवैध बॉलिंग एक्शन पॉलिसी के अनुसार ऑन-फील्ड अंपायरों द्वारा की गई। बीसीसीआई के अनुसार, आईपीएल की अवैध बोलिंग एक्शन पॉलिसी के तहत सुनील नरेन को चेतावनी सूची में रखा जाएगा। अगर टूर्नामेंट में नरेन को लेकर आगे भी शिकायत की जाती है तो उन्हें आईपीएल 2020 से बाहर कर दिया जाएगा। 

आखिरी तीन ओवरों में थी 22 रनों की जरूरत

पंजाब को आखिरी तीन ओवरों में 22 रन चाहिये थे और उसके नौ विकेट बाकी थे लेकिन केकेआर ने शानदार गेंदबाजी से उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। नरेन ने 18वें ओवर में सिर्फ दो रन दिये और खतरनाक निकोलस पूरन का विकेट चटकाया। उन्होंने कहा कि मेरे लिये यह आदर्श स्थिति (आखिरी ओवरों में गेंदबाजी) नहीं है लेकिन किसी को यह करना था। मैंने हालांकि पहले ऐसा किया है। धड़कने काफी तेज थी लेकिन मैं ऐसे ही शांत रहता हूं।

162 रन ही बना सकी पंजाब

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 164 रन बनाने के बाद पंजाब को पांच विकेट पर 162 रन पर रोक दिया। नरेन ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि मैंने आखिरी गेंद से पहले सोचा था कि ऑफ स्टंप के बाहर डालूंगा लेकिन जब गेंद हवा में गयी तो मुझे लगा कि मैंने गलती कर दी।

Open in app