विव रिचर्ड्स और सहवाग के बाद रोहित शर्मा बन सकते हैं दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज: गावस्कर

रोहित शर्मा ने इस साल 73.57 की औसत से 1030 रन बनाये हैं। वहीं, टी20 में वे इस साल 556 रन बना चुके हैं।

By विनीत कुमार | Published: November 11, 2018 01:55 PM2018-11-11T13:55:24+5:302018-11-11T13:55:24+5:30

sunil gavaskar says rohit sharma can be most destructive after viv richards and sehwag | विव रिचर्ड्स और सहवाग के बाद रोहित शर्मा बन सकते हैं दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज: गावस्कर

सुनील गावस्कर (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली:रोहित शर्मा भले ही टेस्ट क्रिकेट में अब तक अपना जलवा नहीं दिखा सके है लेकिन सीमित ओवरों के खेल में उन्होंने कई मौकों पर लाजवाब पारी खेली है। हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी रोहित शानदार फॉर्म में नजर आये हैं।

इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने के मुहाने पर खड़े रोहित शर्मा की प्रशांसा करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा है कि अगर वे लाल गेंद की क्रिकेट (टेस्ट क्रिकेट) में भी खुद को साबित करते हैं तो विव रिचर्ड्स और वीरेंद्र सहवाग जैसे बल्लेबाजों की श्रेणी में शामिल हो सकते हैं।

गावस्कर ने रोहित के बारे में यह बात तब कही है जब भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को तीसरा टी20 मैच खेलना है। रोहित इस टी20 सीरीज में भारत के कप्तान हैं। भारत इस सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है। रोहित ने इस सीरीज के पहले मैच में 6 रन और फिर दूसरे मैच में शतक जड़ते हुए 111 रनों की पारी खेली थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया के लिखे लेख में गावस्कर ने रोहित शर्मा की सहवाग और वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विवयन रिचर्डस के साथ तुलना करते हुए यह बात कही। 

गावस्कर ने लिखा, 'रोहित ने दोनों सीमित ओवरों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। वीरेंद्र सहवाग की तरह उन्हें भी रोकना मुश्किल होता है अगर वे अपनी लय में आ जाए। वीरू की तरह उनके पास भी बड़े शतकों की भूख है। वीरू जब बड़ा शॉट खेलते हुए आउट हो जाते थे तो मैदान में एक व्याकुलता छा जाती थी, ठीक वैसे ही जैसे जब रोहित किसी खराब शॉट पर आउट होते हैं।'

गावस्कर ने आगे लिखा, 'अगर रोहित उजले गेंद के साथ कमाल को लाल गेंद के फॉर्मेट में भी जारी रखते हैं तो वे विव रिचर्ड्स और सहवाग के बाद दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज हो जाएंगे।'

रोहित ने इस साल 73.57 की औसत से 1030 रन बनाये हैं। वहीं, टी20 में वे इस साल 556 रन बना चुके हैं। इसके अलावा जब विराट कोहली को आराम दिया गया था तो रोहित शर्मा की ही कप्तानी में भारत ने इस साल निदाहास ट्रॉफी और एशिया कप पर भी कब्जा जमाया।

Open in app