Sunil Gavaskar feels Rishabh Pant might be picked for third Test vs England | Ind vs ENG: गावस्कर का अनुमान, तीसरे टेस्ट से बाहर होंगे दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत को मिलेगा मौका!
ऋषभ पंत और कोच रवि शास्त्री

नई दिल्ली, 11 अगस्त: इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का चयन विवादों में घिरा रहा है। अब जबकि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ रही है और लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 107 रन पर ऑल आउट हो गई है तो पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने तीसरे टेस्ट टीम में बदलाव के लिए सलाह दी है।

गावस्कर ने जोर देकर कहा है कि कप्तान विराट कोहली को तीसरे टेस्ट के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल करना चाहिए। पंत ने घरेलू क्रिकेट में जोरदार प्रदर्शन किया है और रणजी ट्रॉफी के बाद आईपीएल में भी अपने खेल से सबको प्रभावित किया। हाल ही में उन्हें इंग्लैंड दौरे पर वेस्टइंडीज ए और इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत-ए टीम में चुना गया था और उन्होंने इस दौरे पर भी शानदार प्रदर्शन किया।

सुनील गावस्कर ने पंत को तीसरे टेस्ट में शामिल किए जाने की वकालत करते हुए कहा, 'ये निश्चित तौर पर एक अवसर है और तीसरे टेस्ट टीम में उन्हें मौका मिल सकता है। यहां तक कि वह टीम में एक विकेटकीपर के बजाय निचले क्रम में खेलने वाले बल्लेबाज के तौर पर शामिल किए जा सकते हैं।'

गावस्कर ने कहा, 'वह निश्चित तौर पर इस रेस में हैं, उन्हें साहा को अनफिट घोषित किए जाने के बाद सबसे पहले चुना गया, जो दिखाता है कि चयन समिति और टीम मैनेजमेंट उनके बारे में क्या सोचते हैं।'

साहा के चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पहली पसंद के तौर पर चुने गए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक अब तक तीन पारियों में शून्य, 20 और एक रन के ही स्कोर बना पाए हैं और फ्लॉप रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि 18 अगस्त से ट्रेंटब्रिज में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट की टीम से कार्तिक की जगह पंत को मौका दिया जा सकता है। 

टीम इंडिया पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में एजबेस्टन टेस्ट गंवाकर 0-1 से पीछे है और उसकी नजरें वापसी करते हुए बराबरी हासिल करने पर है। भारत ने अब तक इंग्लैंड में सिर्फ दो बार 1986 और 2007 में टेस्ट सीरीज जीती है। 

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे