Stuart Broad says considered retirement after Southampton snub | वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में ना चुने जाने से खफा थे स्टुअर्ट ब्रॉड, संन्यास का बना लिया था प्लान
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में ना चुने जाने से खफा थे स्टुअर्ट ब्रॉड, संन्यास का बना लिया था प्लान

Highlightsस्टअर्ट ब्रॉड ने पूरे कर चुके टेस्ट करियर में 500 विकेट।वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से रखा गया था बाहर।टीम में ना चुने जाने से खफा थे ब्रॉड, बना चुके थे संन्यास लेने का मन।

टेस्ट करियर में 500 विकेट पूरा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के सातवें गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने बहुत बड़ा खुलासा किया है। ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ 8-12 जुलाई के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं दिया गया था। ब्रॉड ने बताया है कि वह इससे गुस्सा थे कि संन्यास तक लेने का फैसला कर लिया था।

डेली मेल को स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताया, "मेरे दिमाग में 100 फीसदी संन्यास लेने का विचार आ रहा था। मैं बहुत ही ज्यादा निराश हो गया था। जब बेन स्टोक्स ने मुझे आकर बताया कि मैं नहीं खेल रहा हूं। मेरे शरीर में झटके लगे। मैं कुछ भी बोलने के लायक नहीं था।" 

28,430 गेंदों में पूरे किए 500 विकेट

स्टुअर्ट ब्रॉड 140वें मैच में अपना 500वां टेस्ट शिकार किया। वहीं पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने 87 टेस्ट मुकाबलों में ये कारनामा किया था। ब्रॉड के हमवतन जेम्स एंडरसन को इसके लिए 129 मैच खेलने पड़े थे। स्टुअर्ट ब्रॉड को 500 टेस्ट विकेट पूरा करने में 28,430 गेंदों की जरूरत पड़ी। इस मामले में ग्लेन मैकग्रा नंबर-1 हैं, जिन्होंने महज 25,528 गेंदों में 500वां टेस्ट शिकार किया था।

ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से ड्रॉप किया गया था।
ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से ड्रॉप किया गया था।

तीसरे टेस्ट में मचाया तहलका

स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 14 ओवर में महज 31 रन देकर 6 विकेट झटके। वहीं वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में 4 विकेट ब्रॉड के खाते में गए। ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सिर्फ 2 ही मैच खेले। इस दौरान उन्होंने कुल 16 शिकार किए।

स्टुअर्ट ब्रॉड 500 टेस्ट विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज हैं।
स्टुअर्ट ब्रॉड 500 टेस्ट विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज हैं।

मैनचेस्टर में जड़ा करियर का सबसे तेज अर्धशतक

ब्रॉड ने बल्ले से भी शानदार खेल दिखाया। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहली पारी में 45 का सामना किया। इस दौरान ब्रॉड ने 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 62 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज अर्धशतक ठोका, जो महज 33 गेंदों में पूरा हुआ।

Web Title: Stuart Broad says considered retirement after Southampton snub
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे