खुलासा! श्रीसंत के मन में आ रहा था बार-बार आत्महत्या का विचार, बिल भी नहीं चुका पा रहे थे

श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट में 87 विकेट और 75 वनडे विकेट लिए हैं। वह 2011 की वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे थे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 21, 2020 07:38 PM2020-06-21T19:38:56+5:302020-06-21T19:45:56+5:30

Struggled to pay bills, was scared of the dark: Sreesanth on suicidal thoughts | खुलासा! श्रीसंत के मन में आ रहा था बार-बार आत्महत्या का विचार, बिल भी नहीं चुका पा रहे थे

श्रीसंत ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को अपना अच्छा दोस्त बताया है।

googleNewsNext
Highlightsश्रीसंत को 7 साल के बैन के बाद मिली रणजी टीम में जगह।2013 में लगातार आत्महत्या के विचार से लड़ रहा था : श्रीसंत

केरल क्रिकेट असोसिएशन (केसीए) ने 7 साल प्रतिबंध के बाद तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को सितंबर में बैन की अवधि खत्म होने के बाद राज्य की रणजी टीम में शामिल करने का फैसला किया है। श्रीसंत आगामी रणजी सीजन में केरल का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। राज्य संघ ने पुष्टि की है कि वह फिटनेस साबित करने पर श्रीसंत के चयन पर विचार करेगा। अपनी इस वापसी से पहले श्रीसंत ने 2023 का वर्ल्ड कप खेलन का लक्ष्य रखा है।

सुसाइड का आ रहा था विचार: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद श्रीसंत ने एक बड़ा खुलासा किया है। तनाव से ग्रस्त सुशांत ने बांद्रा स्थित अपने घर में 14 जून को आत्महत्या कर ली थी। श्रीसंत ने बताया कि खुद साल 2013 में उनके दिमाग में बार-बार सुसाइड का विचार आ रहा था।

श्रीसंत ने श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था।
श्रीसंत ने श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था।

अक्टूबर 2005 में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले श्रीसंत ने डेक्कन हेराल्ड से कहा, "यह ऐसी चीज है जिससे मैं 2013 में लगातार लड़ रहा था। यह सोच मेरे साथ बनी रहती थी, लेकिन मेरे परिवार ने मुझे संभाले रखा। मुझे परिवार के साथ ही रहना था। मुझे पता है कि उन्हें मेरी जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "इसीलिए सुशांत की मौत ने मुझे इतना ज्यादा प्रभावित किया, और वो मेरे अच्छे दोस्त भी थे। मैं भी ऐसी ही कगार पर था लेकिन मैं लौट आया क्योंकि मुझे पता था कि इससे उन लोगों को कितना दुख होगा जो मुझे प्यार करते हैं।

श्रीसंत ने आखिरी आईपीएल मैच साल 2013 में खेला था।
श्रीसंत ने आखिरी आईपीएल मैच साल 2013 में खेला था।

बिल नहीं चुका पा रहे थे: 37 साल के इस गेंदबाज ने कहा, "अकेलापन कई बार आपको अपने अंदर की कई सारी चीजों से अवगत करा देता है। यह बड़ी बात है क्योंकि कई बार लोग इस बात को समझ ही नहीं पाते कि वो क्या हैं। ऐसा भी समय था जब मैं अपने बिल नहीं दे पा रहा था। मुझे नहीं पता था कि मेरा अगला भोजन कहां से आएगा। इसलिए मैं उन सभी शो का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे मौका दिया और मुझ पर विश्वास किया।"

Open in app