Steve Smith to undergo surgery on elbow | स्टीव स्मिथ को 6 हफ्ते तक क्रिकेट से रहना होगा दूर, जानें क्या है कारण
स्टीव स्मिथ को 6 हफ्ते तक क्रिकेट से रहना होगा दूर, जानें क्या है कारण

बॉल टैम्परिंग मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ चोटिल होकर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) से बाहर हो गए हैं। बीपीएल में एक मैच के दौरान स्मिथ की कोहनी में चोट लगी थी और अब डॉक्टरों ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी है। कोहनी की सर्जरी के बाद स्मिथ को पूरी तरह ठीक होने में कम से कम छह हफ्ते का समय लगेगा।

हाल ही में स्मिथ ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दो मैचों में हिस्सा लिया था। उन्होंने एक मैच में 16 रन बनाए थे, जबकि दूसरे मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद उन्होंने चोटिल होने की वजह से इस लीग से वो इस लीग से अलग हो गए।


बता दें कि स्टीव स्मिथ को मार्च 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर बॉल टैम्परिंग का दोषी पाया गया था और इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल के लिए बैन कर दिया था। स्मिथ के साथ डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन लगा था, जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किए गए थे। स्मिथ और वॉर्नर का बैन 29 मार्च को खत्म हो रहा है, जबकि बैनक्रॉफ्ट का बैन दिसंबर में खत्म हो चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्मिथ अप्रैल में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज से वापसी कर सकते हैं। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज पहले 15 मार्च से 29 मार्च के बीच खेला जाना था, हालांकि अब इसे 31 मार्च से 13 अप्रैल के बीच आयोजित कराया जा सकता है। ऐसे में स्मिथ और वॉर्नर बैन खत्म होने के 48 घंटे के अंदर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे।

स्मिथ ने हाल ही में केपटाउन टेस्ट के दौरान बॉल टैम्परिंग को लेकर ड्रेसिंग रूम में हुई घटनाओं की जानकारी देते हुए कहा था, 'मैं जब कमरे में हो रही कुछ चीजों के पास से गुजरा तो मेरे पास उन्हें रोकने का मौका था, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया और वह मेरी नेतृत्व क्षमता की नाकामी थी। उससे कुछ बड़ा घटित होने की आशंका थी और ये मैदान में घटित हो गई। मेरे पास इसे रोकने का मौका था बजाय कि ये कहने कि मैं इसके बारे में कुछ नहीं जानना चाहता हूं। ये मेरे नेतृत्व की मेरी विफलता थी और मैंने इसके लिए जिम्मेदारी ली है।'


Web Title: Steve Smith to undergo surgery on elbow
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे