स्टीव स्मिथ ने बैन के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेला पहला मैच, 92 गेंदों में ठोके 85 रन

Steve Smith: बॉल-टैम्परिंग की वजह से एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपने पहले मैच में खेली 85 रन की शानदार पारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 22, 2018 11:55 AM2018-09-22T11:55:31+5:302018-09-22T11:57:48+5:30

Steve Smith scores half century in his first innings in Australia since ball-tampering scandal | स्टीव स्मिथ ने बैन के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेला पहला मैच, 92 गेंदों में ठोके 85 रन

स्टीव स्मिथ ने सदरलैंड के लिए खेली 85 रन की पारी

googleNewsNext

सिडनी, 22 सितंबर: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल-टैम्परिंग की वजह से लगे एक साल के बैन के बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी पहली पारी में 92 गेंदों पर 85 रन की जोरदार पारी खेली है। स्मिथ ने ये शानदार पारी सदरलैंड क्लब के लिए मोसमैन के खिलाफ सिडनी क्लब क्रिकेट के नए सीजन के दौरान खेली है।

वहीं इस विवाद की वजह से बैन झले रहे एक और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर रैंडविक-पीटरशाम के खिलाफ कूग ओवल में अपनी वापसी करने जा रहे हैं। 

इस हफ्ते शादी करने वाले 29 वर्षीय स्मिथ जब सदरलैंड क्लब के लिए ग्लेन मैक्ग्रा ओवल में बैटिंग के लिए उतरे तो दर्शकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। स्मिथ ने दर्शकों को निराश न करते हुए सिर्फ 62 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अब भी दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज स्मिथ ने 92 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा और जब वह 85 रन बनाकर आउट हुए तो फिर से दर्शकों का अभिवादन किया। 

इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल-टैम्परिंग के खुलासे के बाद स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया गया था जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था। 

इसके बाद से इन तीनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिाय से बाहर गैर-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की इजाजत दी गई थी। इसका फायदा स्मिथ और वॉर्नर ने कनाडा और कैरेबियन धरती पर टी20 टूर्नामेंट खेलते हुए अभ्यास करके उठाया।

वॉर्नर और स्मिथ का एक साल बैन मार्च 2019 में खत्म हो रहा है और माना जा रहा है कि अगले साल मई में इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप और इंग्लैंड में एशेज सीरीज में इन दोनों की वापसी हो सकती है।

Open in app